युवती से रेप कर 10वीं मंजिल से फेंका, पूछताछ में आरोपी बोला- बात नहीं मानने पर किया रेप

कानपुर में कल्याणपुर के गुलमोहर अपार्टमेंट की दसवीं मंजिल से एक युवती (19) को रेप कर नीचे फेंकने के मामले में पुलिस ने आरोपी डेयरी संचालक प्रतीक वैश्य को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दावा किया है कि पूछताछ में प्रतीक ने बताया कि पैसों का लालच देकर उसने युवती को शारीरिक संबंध बनाने का प्रस्ताव दिया था. प्रतीक ने पुलिस को बताया कि जब युवती ने उसकी बात नहीं मानी तो उसने उसके साथ जबरन संबंध बनाया. इसके बाद युवती ने जब पुलिस से शिकायत करने की बात कही तो आरोपी ने उसे बालकनी से नीचे फेंक दिया. पुलिस ने पोस्टमॉर्टम कराकर शव मृतका के परिजनों को सौंप दिया है. वहीं, मृतका के परिजनों ने प्रशासन से मामले में मुआवजे की मांग की है.

 

युवती की आर्थिक तंगी का फायदा उठाना चाहता था आरोपी

पुलिस के मुताबिक, 18 सितंबर को युवती प्रतीक के पास नौकरी मांगने के लिए आई थी. इसके बाद इंटरव्यू लेकर प्रतीक ने उसे 8,000 रुपए/ माह की सैलरी पर रख लिया. 19 सितंबर को युवती सुबह 7 बजे ऑफिस आई और शाम 6 बजे अपने घर चली गई. 20 सितंबर को अगले दिन प्रतीक युवती को नारामऊ स्थित अपने ऑफिस से इंद्रानगर स्थित अपने फ्लैट गुलमोहर अपार्टमेंट्स में गाड़ी से लेकर आया. पुलिस का दावा है कि युवती ने प्रतीक को आर्थिक तंगी के कारण उसे नौकरी की सख्त जरूरत होना बताया था. युवती की इसी जरूरत को आरोपी प्रतीक भांप गया था.

 

पुलिस के मुताबिक वारदात के दिन क्या हुआ?

21 सितंबर को भी प्रतीक शाम 4:30 बजे करीब युवती को ऑफिस से अपने फ्लैट में लेकर आया था. पुलिस के मुताबिक, इस दौरान प्रतीक ने युवती को पैसे के बदले शारीरिक संबंध बनाने की बात कही, जिसे युवती ने नकार दिया. पुलिस ने बताया कि इसके बाद प्रतीक ने युवती के साथ रेप किया. आरोपी प्रतीक ने पुलिस को बताया कि युवती ने पुलिस से शिकायत करने की बात कही, जिसके बाद उसने उसे रोका. इसके बाद जब युवती ने भागने की कोशिश की तो आरोपी ने मेन गेट बंद कर दिया और उसे बालकनी की तरफ ले गया. पुलिस के अनुसार, आरोपी ने पहले युवती को समझने की कोशिश की थी, उसके न मानने पर प्रतीक ने उसे 10वीं मंजिल से नीचे गिरा दिया था. 10वीं मंजिल से नीचे गिरने के कारण युवती की मौत हो गई थी.

 

घटना के बाद युवती की बहन की तहरीर पर पुलिस ने मामले में केस दर्ज किया था. पुलिस के मुताबिक, सीसीटीवी कैमरे में आरोपी प्रतीक का युवती के साथ गाड़ी से आना, युवती को गाड़ी से उतारकर अपने फ्लैट में ले जाना और युवती को नीचे फेंकने का फुटेज कैद हो गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर मृतका का मोबाइल बरामद कर लिया गया है, जिसे उसने छिपा कर रखा था.

 

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में और क्या-क्या बात आई सामने?

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, मृतका के प्राइवेट पार्ट में चोट के निशान मिले हैं. हाथों में सिगरेट से दागने जैसे निशान भी हैं. हाथ-पैर और सिर की हड्डियां टूटी पाई गई हैं. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मृतका का ज्यादा खून बह जाना भी मौत का एक कारण बताया गया है.

 

हेलो! Best Research के साथ Google News पर जुड़े,   लिंक

 

Source : UPTAK

Leave a Comment

close