HomeBiharBihar Politics: तेज प्रताप के चहेते आकाश यादव लोजपा में होंगे शामिल,...

Bihar Politics: तेज प्रताप के चहेते आकाश यादव लोजपा में होंगे शामिल, तेजस्वी-चिराग पर कर सकते हैं बड़ा खुलासा

पटना. तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के करीबी आकाश यादव (Akash yadav) आज लोक जनशक्ति पार्टी (पारस गुट) में शामिल होंगे. इसको लेकर लोजपा (LJP) के पारस गुट ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है. दिल्ली लोजपा कार्यालय में शाम चार बजे कार्यक्रम रखा गया है. दिल्ली के 18 राजेंद्र प्रसाद मार्ग में होने वाले कार्यक्रम को केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) संबोधित करेंगे. इसकी जानकारी एलजेपी के मुख्य प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने दी है. लोजपा के सूत्र बताते हैं कि आकाश यादव के अलावा राष्ट्रीय जनता दल के (RJD) के कई अन्य नेता भी एलजेपी का दामन थाम सकते हैं.

 

इस बीच सूत्रों से यह जानकारी भी समाने आ रही है कि आकाश यादव यह भी खुलासा करेंगे कि किस तरह चुनाव में चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने बीते बिहार विधान सभा चुनाव में तेजस्वी यादव (Tejaswi yadav) की आरजेडी की मदद की थी. बता दें कि हाल ही में आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ( Jagdanand Singh) ने आकाश यादव को युवा आरजेडी अध्यक्ष पद से हटा दिया था और उनकी जगह गगन कुमार को छात्र राजद का अध्यक्ष बनाया था. जिसके बाद तेज प्रताप ने जमकर जगदानंद सिंह पर गुस्सा निकाला था.

 

छात्र आरजेडी अध्यक्ष पद से आकाश यादव को हटाए जाने से तेजप्रताप यादव इतने नाराज हो गए थे कि उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर कार्रवाई की मांग कर दी थी. उन्होंने यह भी कहा था कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो वे कोर्ट जाएंगे और जब तक कार्रवाई नहीं होगी, तब तक पार्टी के किसी गतिविधि में शामिल नहीं होंगे. तेजप्रताप ने पूछा था कि किसी को पार्टी से हटाने से पहले आपने शोकाउज नोटिस क्यों नहीं भेजा गया.

 

तेज प्रताप ने आकाश यादव को हटाने के फैसले को पार्टी और नियम के विरुद्ध बताया था. उन्होंने कहा था कि बिना नियम कानून जाने कोई प्रदेश अध्यक्ष थोड़े ही बन जाता है. वहीं जगदानंद सिंह ने छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव को तत्काल हटाकर नए छात्र नेता गगन कुमार को छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष घोषित कर दिया था. उन्होंने ये भी कहा कि आकाश यादव की उन्होंने कभी छात्र आरजेडी का प्रदेश अध्यक्ष कभी नियुक्त ही नहीं किया था.

 

हेलो! Best Research के साथ Google News पर जुड़े,   लिंक 

 

Source: News18Bihar

Nikhil Pratap
Nikhil Prataphttps://bestresearch.in/
Nikhil Pratap is Editor Head of Best Research. He is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. He is also media advisor at bestresearch.in. Contact: nikhil@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments