HomeBiharपिता लालू प्रसाद से आशीर्वाद लेकर पटना पहुंचे तेज प्रताप, आकाश यादव...

पिता लालू प्रसाद से आशीर्वाद लेकर पटना पहुंचे तेज प्रताप, आकाश यादव पर कही यह बात

पटना. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) दिल्ली से पटना वापस आ चुके हैं. इससे पहले उन्होंने पिता लालू यादव से मुलाकात की और आशीर्वाद भी लिया. पटना लौटने पर तेज प्रताप ने पिता की तबीयत को पहले से बेहतर बताया और अपने करीबी आकाश यादव (Akash Yadav) के लोजपा (पारस गुट) जॉइन करने पर भी अपनी बात मीडिया के सामने रखी. तेज प्रताप यादव ने इस सियासी घटनाक्रम को उतनी तवज्जो नहीं दी और कहा कि देश में लोकतंत्र है.

 

मीडिया के इस सवाल पर कि क्या आकाश यादव के जाने से उनको झटका लगा है?  इस पर तेज प्रताप यादव ने कहा कि लोकतंत्र है. लोकतंत्र में अपनी बात रखने की सबको आजादी है. तेज प्रताप को लॉस होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मीडिया को लॉस हो रहा है. बता दें कि शुक्रवार को तेज प्रताप यादव के हनुमान कहे जाने वाले आकाश यादव ने राष्ट्रीय जनता दल छोड़ पारस गुट वाली लोजपा का दामन थाम लिया.

 

बहरहाल इन सब से बेफिक्र तेज प्रताप यादव ने अपने खास दोस्त चैतन्य पालित के साथ शुक्रवार को पिता लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी. उन्होंने पिता से भेंट की तस्वीर भी फेसबुक पर शेयर की. इससे पहले व वृंदावन में अपने गुरु श्री बल्लभाचार्य से आशीर्वाद लेने भी पहुंचे थे. आकाश यादव के राजद का साथ छोड़कर जाने का तेज प्रताप के अंदाज पर कोई खास असर नजर नहीं आ रहा है.  तेज प्रताप ने जो तस्वीर शेयर की है वो उसमें कूल दिख रहे हैं.

 

बता दें कि आकाश यादव को  छात्र आरजेडी अध्यक्ष पद से हटाए जाने से तेज प्रताप यादव इतने नाराज हो गए थे कि उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर कार्रवाई की मांग कर दी थी. उन्होंने यह भी कहा था कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो वे कोर्ट जाएंगे और जब तक कार्रवाई नहीं होगी, तब तक पार्टी के किसी गतिविधि में शामिल नहीं होंगे. तेजप्रताप ने पूछा था कि किसी को पार्टी से हटाने से पहले आपने शोकाउज नोटिस क्यों नहीं भेजा गया.

 

तेज प्रताप ने आकाश यादव को हटाने के फैसले को पार्टी और नियम के विरुद्ध बताया था. उन्होंने कहा था कि बिना नियम कानून जाने कोई प्रदेश अध्यक्ष थोड़े ही बन जाता है. वहीं जगदानंद सिंह ने छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव को तत्काल हटाकर नए छात्र नेता गगन कुमार को छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष घोषित कर दिया था. उन्होंने ये भी कहा कि आकाश यादव की उन्होंने कभी छात्र आरजेडी का प्रदेश अध्यक्ष कभी नियुक्त ही नहीं किया था.

 

तेज प्रताप यादव ने अपने छोटे भाई व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव पर भी कई आरोप लगाए थे. लेकिन वक्त के साथ साथ तेज प्रताप यादव का मिजाज बदलता दिख रहा है. और वह पिता लालू यादव का आशीर्वाद प्राप्त कर पटना लौट आए हैं और आकाश यादव के उनसे जुदा हो जाने का कोई खास फर्क उनके अंदाज पर तो एकदम नहीं दिख रहा है.

 

हेलो! Best Research के साथ Google News पर जुड़े,   लिंक

 

Source: News18

Nikhil Pratap
Nikhil Prataphttps://bestresearch.in/
Nikhil Pratap is Editor Head of Best Research. He is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. He is also media advisor at bestresearch.in. Contact: nikhil@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments