President Election: जानें खुद के राष्ट्रपति की उम्मदीवार के सवाल पर क्या बोले नीतीश कुमार

देश का अगला राष्ट्रपति कौन होगा, इस सवाल का जवाब देश की जनता के साथ-साथ सियासी जगत के लोग भी जानना चाहते हैं लेकिन इसी बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार के नाम की चर्चा जब तेज हुई इस मामले पर खुद नीतीश कुमार आगे आए और सफाई दी. उन्होंने साफ-साफ लहजे में कहा कि वो इस रेस में कहीं से भी नहीं हैं. नीतीश कुमार ने पटना में कहा कि पता नहीं इस तरह की खबरें कहां से आ जाती हैं.

मुख्यमंत्री का जनता दरबार खत्म होने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान नीतीश कुमार ने खुद के राष्ट्रपति उम्मीदवार की चर्चा के सवाल पर जो जवाब दिया उससे तस्वीर बिल्कुल साफ हो गई. नीतीश कुमार ने कहा कि ना तो मेरी कोई ऐसी इच्छा है और ना ही मैं राषट्रपति के पद का दावेदार हूं. राष्ट्रपति चुनाव में किसे समर्थन देंगे इस सवाल पर भी नीतीश कुमार ने तस्वीर साफ करने की कोशिश की और कहा कि अभी तो कोई नाम हीं किसी का नहीं आया है राष्ट्रपति की उम्मीदवारी के लिए. जब किसी का नाम आएगा तब वार्ता होगी, अभी इस पर क्या बोला जाए.

 

नीतीश कुमार ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में हमने इसके पहले भी अपने पसंद के उम्मीदवार को वोट दिया था. अभी तक तो किसी ने मुझसे बात नहीं की है, कि अभी कौन उम्मीदवार होंगे एक होंगे या उससे ज़्यादा होंगे. जब ऐसा मसला आएगा तब देखा जाएगा. ममता बनर्जी की तरफ से राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार देने की तैयारी पर नीतीश कुमार ने कहा कि अभी तो कोई नाम आया ही नहीं है. ये लोकतंत्र है और सभी स्वतंत्र हैं.

Leave a Comment

close