अग्निपथ योजना: केंद्र पर बरसे तेजस्वी यादव, कहा- युवाओं से नौकरी छीनने का हो रहा काम

सेना में भर्ती के लिए लाई गयी ‘अग्निपथ योजना’ (Agnipath Scheme) को लेकर केंद्र सरकार विरोधियों के लगातार निशाने पर है. इस कड़ी में बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने केंद्र की एनडीए सरकार (NDA Government) पर जमकर निशाना साधा. मंगलवार को दिल्ली से पटना पहुंचने पर तेजस्वी यादव ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ‘अग्निपथ योजना’ के नाम पर देश के युवाओं से नौकरी छीनने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि देश में रेलवे और सेना में ही नौकरियां थी, लेकिन रेलवे को पहले ही प्राइवेट कर दिया गया है, और अब सेना में जो भर्ती होगी उसको भी चार साल का कर दिया गया है.

 

तेजस्वी ने कहा कि सरकार युवाओं से रोजगार छीनने का काम कर रही है, यह साफ-साफ दिख रहा है. उनकी पार्टी ऐसी योजना का विरोध करती रहेगी. केंद्र द्वारा ‘अग्निपथ योजना’ को वापस नहीं लेने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि उनका काम है योजना बनाना, इंप्लीमेंट करना, लेकिन जनता सब कुछ देख रही है. जनता भले ही इसको लेकर तुरंत कोई निर्णय नहीं ले, लेकिन वो इसका जवाब देगी. जनता के पास शक्ति है, वो सरकार को बदल सकती है. उन्होंने कहा कि ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर वो लोग बुधवार को राजभवन मार्च करेंगे, और केंद्र सरकार ऐसी कोई भी योजना लाती है तो वो उसका विरोध करते रहेंगे.

बता दें कि केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ योजना’ का विरोध छात्रों के साथ-साथ विपक्षी पार्टियां भी कर रही हैं. वो इसको लेकर सरकार पर निशाना साध रही हैं. बिहार समेत देश भर में इस योजना का भारी विरोध हो रहा है. इसे लेकर जगह-जगह जमकर हिंसा और उपद्रव भी हो रहा है. हालांकि, सरकार के द्वारा इसे रोकने की दिशा में उठाए गए कदम से अब तनाव में कमी आई है.

Leave a Comment

close