डिप्टी सीएम बनते ही तेजस्वी का बड़ा एलान, बिहार में एक महीने में मिलेगी बंपर सरकारी नौकरियां

बिहार में महागठबंधन की सरकार बन गई। नीतीश कुमार ने आठवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो वहीं तेजस्वी यादव दूसरी बार डिप्टी सीएम बने।

 

बिहार के उप मुख्यमंत्री बनते ही तेजस्वी यादव ने बिहार के युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि एक महीना के अंदर प्रदेश में युवाओं को सरकारी नौकरियां मिलेंगी।

बंपर रोजगार देने का ऐलान

डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने के बाद तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि रोजगार को लेकर तेजी से काम किया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस विषय में बात हो चुकी है।

एक माह के अंदर बिहार के युवाओं को बंपर सरकारी नौकरियां मिलेंगी। तेजस्वी ने कहा कि रोजगार के क्षेत्र में ऐसा कदम उठाएंगे जो पहले किसी राज्य ने नहीं किया होगा।

 

तेज प्रताप भी कर चुके हैं दावा

बिहार में बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद नीतीश कुमार ने महागठबंधन के साथ मिलकर नई सरकार बना ली है। नई सरकार में तेजस्वी के डिप्टी सीएम बनने के बाद तेज प्रताप यादव भी यह दावा कर चुके हैं कि युवाओं के लिए काम किया जाएगा।

 

एक बयान में उन्होंने कहा कि तेजस्वी ने जो वादा किया था, उसे पूरा करने का वक्त आ गया है। बिहार के युवाओं को जल्द सरकारी नौकरियां दी जाएंगी।

 

10 लाख नौकरी देने की तेजस्वी ने कही थी बात

गौरलतब है कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने यह कहा था कि वो अगर उनकी सरकार बनेगी तो बिहार के 10 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। हालांकि, उस वक्त महागठबंधन को जीत नहीं मिली थी।

लेकिन बीजेपी से अलग होने के बाद बिहार में अब महागठबंधन की सरकार है। तेजस्वी इस सरकार में डिप्टी सीएम हैं। ऐसे में अपने पुराने वादा को पूरा करने का उनपर दबाव बढ़ता दिख रहा है।

Leave a Comment

close