दरभंगा एयरपोर्ट के यात्रियों को होगी सुविधा, हवाई अड्डा कनेक्टिंग ब्रिज को‌ शुरू करने की तैयारी शुरू

दरभंगा एयरपोर्ट पर पहुंचने के लिए निर्मित कनेक्टिंग ब्रिज को शुरू करने की तैयारी शुरू हो गई है। पहले चरण का काम शीघ्र ही शुरू किए जाने की बात कही गई है। इसमें पुल के पूर्वी हिस्से से लेकर टर्मिनल तक गेट और शेड का निर्माण शामिल है। कहा गया है कि इसी महीने के आखिर तक काम हो जाएगा। इसके बाद अगले महीने सितंबर से यात्रियों को नवनिर्मित पुल‌ से आवाजाही की सुविधा मिल सकती है।

 

दरभंगा एयरपोर्ट के टर्मिनल तक पहुंचने के लिए लगभग 50 फीट शेड का काम शेष है। इसमें 10 से 15 दिन समय लगेगा। फिर गेट लगाया जाएगा। जिला प्रशासन के जिम्मे शेड का निर्माण कार्य है। जबकि एयरपोर्ट अथॉरिटी को गेट लगाने का काम करना है। वहीं पुल पर बन रहे शेड का काम अगले वर्ष मार्च तक पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। पुल के पूर्वी हिस्से तक शेड और गेट बन जाने के बाद इसकी जानकारी संबंधित सुरक्षा एजेंसी और हाईवे को दी जाएगी। इसके बाद दिल्ली से संबंधित टीम आएगी और स्थल मुआयना करेगी।

आईबी और संबंधित सुरक्षा एजेंसी टीम के आदेश पर सुरक्षा को देखते हुए पुलिस बल की नियुक्ति की जाएगी। इसके बाद यात्रियों के लिए पुल को खोला जाएगा। इससे यात्रियों को आवाजाही में सुविधा होगी। बता दें कि मौजूदा समय में पैसेंजर्स को मेन गेट पर टिकट चेकिंग के समय काफी दिक्कत होती है। टर्मिनल तक पहुंचने में लगभग 150 मीटर पैदल चलना पड़ता है। नए पुल से आवाज आई शुरू होने से यात्री आसानी से सिविल एन्क्लेव तक पहुंच पाएंगे।

 

नेशनल हाईवे 527बी से टर्मिनल तक पहुंचने के लिए निर्मित पुल का उद्घाटन 26 जून को पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने किया था। इसके बावजूद पुल शुरू नहीं हो पाया था। तब कहा गया था कि पुल के ऊपर पार्किंग और शेड का काम पूरा होने के बाद ही से शुरू किया जाएगा। वहीं जिलाधिकारी राजीव रोशन ने कहा कि पुल को शुरू करने के लिए कार्रवाई चल रही है। जल्द ही लोगों को पुल से आवाजाही की सुविधा मिलने लगेगी।

Leave a Comment

close