दुर्गा पूजा में प्रशासन ने दी भव्य पंडाल बनाने की अनुमति, समितियों के सामने रखी ये शर्त

PATNA : दुर्गा पूजा में पंडाल लगाने की अनुमति मिलने के बाद से समितियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. इस बार पंडाल लगाने के लिए लाइसेंस लेने में आयोजकों को मुश्किल नहीं होगी, बिजली कनेक्शन की भी पहले जैसी ही व्यवस्था मिलेगी. लेकिन आयोजकों की जिम्मेदारी बढ़ जाएगी. पटना जिला प्रशासन ने उन्हें पंडाल लगाने की अनुमति तो दे दी है. इसके साथ ही कोरोना गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करवाने का भी निर्देश दिया गया है.

 

डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण की आशंका के कारण सरकार के स्तर से तो व्यवस्था रहेगी ही लेकिन आयोजकों को अपने वॉलिंटियर के जरिए सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्कैनिंग और सैनेटाइजेशन की व्यवस्था करनी होगी. लाइसेंस लेने के बावजूद ऐसा नहीं करते पाए गए तो कड़ी कार्रवाई होगी

 

इधर आयोजकों की मानें तो इस बार छोटे पंडाल में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित करेंगे. इस बार पंडाल की चौड़ाई और ऊंचाई 20-30 फीट तक रखने पर विचार हो रहा है. मां दुर्गा की प्रतिमा भी 5 से 10 फीट की होगी. उन्हें डर है कि कहीं बड़े आयोजन करें और बिहार में भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने पर लॉक डाउन लग गया तो सब बर्बाद हो जाएगा.

 

 

हेलो! Best Research के साथ Google News पर जुड़े,   लिंक

 

Source: First Bihar

Leave a Comment

close