HomeBiharनीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाएंगे तेज प्रताप यादव, कहा- लाल किला पर...

नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाएंगे तेज प्रताप यादव, कहा- लाल किला पर झंडा फहराएंगे चाचा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी (Nitish Kumar PM Candidate) को लेकर बयानबाजी जारी है. इस क्रम में अब राज्य के वन एवं पर्यावरण मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने बड़ा बयान दिया है. नालंदा जिला स्थित राजगीर ज़ू नेचर सफारी (Rajgir Zoo Safari) के दौरे पर आए तेज प्रताप ने कहा कि चाचा नीतीश कुमार (Nitish Kumar) दिल्ली के लाल किला पर झंडा फहराने का काम करेंगे. इसके लिए उनका भतीजा तैयार है, चाहे इसके कुछ भी क्यों न करना पड़े.

दरअसल वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव शनिवार को पटना से राजगीर पहुंचे थे. यहां उन्होंने ज़ू सफारी में थ्री डी, जानवरों के कार्टून, के साथ-साथ बस से नेचर और ज़ू सफारी के एक-एक पर्यटन स्थल का जायजा लिया. सफारी के भ्रमण के दौरान उन्होंने वन्य पदाधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिये. जबकि निदेशक से बातचीत करते हुए तेज प्रताप ने कहा कि इस ज़ू सफारी के अंदर कई जड़ी-बूटियां मौजूद हैं जिसका सर्च कर, और फिर उस पर रिसर्च कर औषधीय पौधों को संरक्षित करने की आवश्यकता है. इस दौरान मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए वन एवं पर्यावरण मंत्री ने कहा कि चाचा (नीतीश कुमार) गांधी मैदान के बाद अब लाल किला पर झंडा फहराएंगे. स्पष्ट है कि तेज प्रताप ने कहा कि नीतीश कुमार अब प्रधानमंत्री बन कर दिल्ली के लाल किला पर झंडा फहराएंगे.

 

तेजस्वी भी कह चुके हैं नीतीश कुमार को PM उम्मीदवार बनाने की बात

बता दें कि नीतीश कुमार के पिछले दिनों पाला बदल कर महागठबंधन सरकार बनाने के बाद बिहार की राजनीति में यह चर्चा तेज हो गई है कि नीतीश कुमार विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार हैं. नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) समेत महागठबंधन के अन्य कई दलों की तरफ से उन्हें पीएम पद का उम्मीदवार बनाने संबंधी बयान आए हैं.

 

पिछले हफ्ते उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस संबंध में बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर विपक्ष 2024 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारी के सिलसिले में नीतीश कुमार का चुनाव करता है तो वो ‘मजबूत’ उम्मीदवार हो सकते हैं. तेजस्वी के इस बयान पर बीजेपी ने चुटीले अंदाज में निशाना साधा था.

Nikhil Pratap
Nikhil Prataphttps://bestresearch.in/
Nikhil Pratap is Editor Head of Best Research. He is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. He is also media advisor at bestresearch.in. Contact: nikhil@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments