‘बात करो नहीं तो गैंगरेप हो जाएगा’, मनचलों से परेशान युवती ने की खुदकुशी

बिहार में मनचलों की हरकत से परेशान एक नाबालिग युवती ने अपनी जान दे दी. मनचले सोशल मीडिया से लेकर वास्तविक जीवन तक में उसके पीछे पड़े थे और जबरन दोस्ती करने, बात करने का दबाव डालते थे और ऐसा न करने पर गैंगरेप की धमकी भी देते थे. मनचलों के टॉर्चर से लगातार परेशान होकर युवती ने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने इस केस में सुसाइड नोट भी बरामद किया है जिसमें घटना की वजह का उल्लेख है.

demo crime

इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपी मनचलों को गिरफ्तार कर लिया है. आत्महत्या का ये मामला बिहार के नालंदा जिला से जुड़ा है. स्कूल-कॉलेज में पढ़ने जाने के दौरान मनचले इस घटना को अंजाम देते थे. घटना बिहारशरीफ के बिहार थाना क्षेत्र के खंदक पर डॉक्टर्स कॉलोनी की है. युवती जब भी पढ़ने जाती थी तो लड़के उसका पीछा करते थे. इसी बीच इंस्टाग्राम पर सम्पर्क हुआ, जिसके बाद से दोनो द्वारा उसका पीछा किया करते हुए उसके साथ अभद्र व्यवहार भी करते थे, इतना ही नहीं विरोध करने पर गैंगरेप की घटना को अंजाम देने कि भी धमकी दिया करते थे.

 

मनचलों से परेशान होकर युवती ने इस बात की जानकारी अपने घर के परिजनों को दी, जहां पीड़िता के परिजन ने मनचलों के परिजनों से शिकायत की. इसके बाद मनचलों द्वारा युवती के माता-पिता की भी पिटाई की गई थी. इस घटना युवती के माता-पिता ने मामले की शिकायत स्थानीय थाना में की जिससे आक्रोशित होकर मनचलों ने उसे दुष्कर्म, गैंगरेप की घटना को अंजाम देने की धमकी दी.

 

मृतका के पिता ने बताया कि लगातार मनचलों द्वारा पीछा करने, विरोध करने पर मारपीट व गैंगरेप की घटना को अंजाम देने से आहत मेरी बेटी ने जहर खा लिया, जिसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. बेहतर इलाज के लिए उसे पटना रेफर कर दिया गया था लेकिन पटना जाने के दौरान उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

 

पुलिस ने इस घटना के बाद मृतका द्वारा मरने से पूर्व लिखी गई सुसाइड नोट को भी बरामद कर लिया है साथ ही मामले की जांच में जुट गई है. सुसाइड नोट में पुलिस से अपने माता-पिता को न्याय दिलाने व आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की है. प्रभारी थानाध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में सभी आरोपियों को हर हाल में सजा दिलायी जायेगी.

Leave a Comment

close