बिहार की बहु ने कौन बनेगा करोड़पति में किया कमाल, जीते 50 लाख रुपए, इस सवाल पर फंस गई थी श्रुति

बिहार की इंजीनियर बहू ने केबीसी में 50 लाख रुपए जीती है। सोनी टीवी पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के होस्ट किए जाने वाले चर्चित शो KBC 14 के हॉट शीट पर बैठकर श्रुति डांगा ने 14 सवालों का सही सही जबाव दिया। इसको लेकर पटोरी स्थित उनके ससुराल में खुशी का माहौल देखा है।

 

श्रुति डांगा ने जीते 50 लाख रुपए

कौन बनेगा करोड़पति-14 (KBC-14) टीवी शो में पटोरी के रहने वाली श्रुति डांगा ने 50 लाख रुपए जीती हैं। समस्तीपुर जिले की बहू श्रुति डांगा ने देश में चर्चित गेम शो कौन बनेगा करोड़पति -14 के मंच के जरिये 50 लाख रुपए जीतीं। पेशे से इंजीनियर श्रुति पटोरी बाजार के व्यवसायी पवन खटोर की पुत्रवधू हैं।

कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर 50 लाख जीतने वाली श्रुति डांगा के जीत से उनके ससुराल वाले उत्साहित हैं। श्रुति डांगा ने कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में कई सवालों के जवाब के जरिये 50 लाख रुपये जीतकर समस्तीपुर जिले के नाम को रौशन किया है।

 

इस सवाल पर अटकीं श्रुति

श्रुति का ज्ञान उनके जवाब से ही पता चलता है। वो पूरी तैयारी के साथ केबीसी पर आई हैं। लेकिन एक सवाल पर आकर वो अटक गईं। उस पल सभी को लगा कि वो अब क्विट कर लेंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने बड़ा रिस्क लेते हुए उस सवाल का जवाब दिया। वो सवाल 50 लाख का था।

सवाल: किस संस्थान ने भारत की राष्ट्रीय डिजिटल लाइब्रेरी को विकसित किया है और उसका प्रबंधन करता है? 
ऑप्शन: (a) भारतीय विज्ञान संस्थान (b) भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर (c) जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (d) एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय

इस सवाल का सही जवाब है: (b) भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर।

 

पेशे से हैं साफ्टवेयर इंजीनियर

आपको बता दें श्रुति डांगा अपने पति डॉ. सुमित खटोर के साथ कोलकाता में रहती हैं। ससुराल वालों की माने तो श्रुति का पसंदीदा विषय सामान्य ज्ञान रहा है। शाहपुर पटोरी की बहू श्रुति डांगा हॉट सीट पर बैठकर कौन बनेगा करोड़पति टीवी शो में 50 लाख रुपए की राशि जीती हैं।

उन्होंने 75 लाख के प्रश्न का भी सामना किया और इस प्रतियोगिता की प्रेसस प्लेयर बनीं. डॉ. सुमित खटोर की पत्नी श्रुति डांगा फिलहाल कोलकाता में रहती हैं। वहां साफ्टवेयर इंजीनियर हैं, उसके पति डा. सुमित खटोरा कोलकाता में ही चिकित्सक हैं।

 

अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठने का मिला मौका

सोनी सेट मैक्स पर प्रसारित कौन बनेगा करोड़पति टीवी शो में श्रुति को अभिनेता अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला। श्रुति आत्मविश्वास के साथ खेलते हुए अपने बहुत ही कम लाइफ लाइन का प्रयोग करते हुए, 50 लाख रुपए की सीमा तक पहुंच गईं।

उन्होंने नए पड़ाव 75 लाख के प्रश्न का सामना भी किया। जैसे ही लोगों को मालूम हुआ कि पटोरी की बहू हाट सीट पर बैठी हैं, अधिकांश लोग टीवी सेट से चिपके रहे। क्षेत्र की इस बहू के टैलेंट को देखकर उसकी काफी अधिक सराहना लोग कर रहे हैं। फिलहाल लोगों ने बधाई देते हुए कहा कि उन्होने क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

Leave a Comment

close