बिहार में फिल्‍म की शूटिंग शुरू करने को बेताब हैं दिग्‍गज बॉलीवुड एक्‍ट्रेस, इंतजार है तो बस…

आने वाले समय में यदि सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो बिहार में भी फिल्‍मों की शूटिंग हो सकेगी. बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू चंद्रा इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं. दिग्‍गज एक्‍ट्रेस ने इसकी प्‍लानिंग भी कर ली. उन्‍हें अब बस बिहार में फिल्‍म नीति का इंतजार है, ताकि वह अपना फिल्‍म प्रोजेक्‍ट शुरू कर सकें. नीतू चंद्रा ने बताया कि वह बिहार में 2 फिल्‍मों की शूटिंग करना चाहती हैं. उन्‍होंने इसकी बकायदा प्‍लानिंग भी बना रखी है. बता दें कि नीतू चंद्रा हाल में ही बिहार आई थीं. इस दौरान वह राजधानी पटना के साथ ही राजगीर भी घूमीं.

 

हॉलीवुड फिल्मों तक बिहार का नाम रोशन करने वाली अभिनेत्री नीतू चंद्रा श्रीवास्तव जल्द ही अपने प्रदेश यानि बिहार में बॉलीवुड की 2 बड़ी फिल्में शूट करवाएंगी. नीतू चन्द्रा श्रीवास्तव ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है. उन्‍हें अब बस बिहार में फ़िल्म पॉलिसी के लागू होने का इंतजार है. अभिनेत्री नीतू चंद्रा फिल्‍म प्रोजेक्‍ट्स की तैयारी में लेकर जोर-शोर से जुटी हैं. उनका प्रयास है कि बिहार सरकार फ़िल्म नीति जल्द से जल्द लेकर आए, ताकि प्रदेश में भी सिनेमा की शूटिंग हो सके. साथ ही यहां के लोगों को भी एक्टिंग के अलावा रोजगार का मौका मिल सके.

 

नीतू चंद्रा का बिहार को लेकर सपना

नीतू चंद्रा का सपना रहा है कि बिहार में फ़िल्म उद्योग का विकास हो और यही वजह है कि वह अक्सर राज्य सरकार के साथ ही बिहार के कला, संस्कृति एवं युवा विभाग और फ़िल्म निगम के संपर्क में रहती हैं. वह लगातार फ़िल्म नीति को बिहार में लागू करने का प्रयास करती रही हैं. नीतू को जब भी फुर्सत मिलता है तो बिहार जरूर आती हैं. बिहार घूमने के बाद नीतू चंद्रा को लगा कि बिहार बदल चुका है और यहां भी क्यों न फ़िल्म बनाई जाए. उनका मानना है कि झारखंड और यूपी में फ़िल्म नीति आने के बाद वहां बॉलीवुड की फिल्मों की शूटिंग धड़ल्ले से हो रही है, तो फिर बिहार पीछे क्यों रहे?

बिहार में एक से बढ़कर एक लोकेशन

नीतू चंद्रा ने बताया कि बिहार में भी एक से बढ़कर एक लोकेशन हैं और यहां के स्थानीय कलाकार बेहद प्रतिभशाली हैं. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश के लोग बेहद सपोर्टिव भी हैं. बस एक फ़िल्म नीति न होने से बात अटक जाती है, जिसको लेकर नीतीश कुमार की नेतृत्व वाली सरकार गंभीर है. नीतू चंद्रा श्रीवास्तव खुद एक चर्चित अभिनेत्री हैं, जो हॉलीवुड में भी बिहार का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. वह अपने भाई नितिन चंद्रा के साथ मिलकर प्रोडक्शन कंपनी चंपारण टॉकीज चला रही हैं. नितिन चन्द्रा के बैनर तले बनी फिल्म ‘मिथिला मखान’ को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है.

 

राष्‍ट्रीय अवार्ड

नीतू चंद्रा श्रीवास्तव के प्रयास का ही नतीजा है कि बिहार में बिहार के कलाकारों के साथ बनी फिल्म को राष्ट्रीय अवार्ड मिला है. बहरहाल नीतू चंद्रा श्रीवास्तव बॉलीवुड की दो बड़ी फ़िल्मों को शूटिंग के लिए बिहार लाने वाली हैं. बस इतंजार है तो फ़िल्म नीति के लागू होने का. अब देखना होगा कि राज्य सरकार इसे कब तक लागू करती है और बिहार में कब से बॉलीवुड फिल्‍मों की शूटिंग शुरू होती है.

Leave a Comment

close