ब्‍वॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड ने मर्जी से की शादी, अब हनीमून पर जाने के बजाय थानों का लगा रहे चक्‍कर; पढ़ें पूरी कहानी

बिहार के बेगूसराय जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. आमतौर पर शादी के बाद कपल हनीमून पर जाते हैं और खुशनुमा पल बिताते हैं. यह मामला उससे बिल्‍कुल अलग है. अंतरजातीय विवाह करने वाले प्रेमी जोड़े को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. परिजनों की धमकियों से तंग आकर नवदंपति ने पुलिस से सुरक्षा देने की गुहार लगाई है. युवक और युवती का आरोप है कि शादी के बाद से ही उन्‍हें जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं. उनके घरों पर पत्‍थर फेंके जाते हैं. इससे वे दहशत में हैं. नवदंपति ने पुलिस के आलाधिकारियों से मिलकर सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है.

 

बिहार सरकार चाहे लाख दावे कर ले लेकिन अभी भी समाज के बहुत से लोगों के मन में रूढ़िवादी विचारधारा घर किए हुए है. यही वजह है कि शादी के बाद हनीमून मनाने के बजाय प्रेमी जोड़े को पुलिस थानों एवं एसपी कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ रहा है. जानकारी के अनुसार, अंतरजातीय विवाह से जुड़ा यह मामला चकिया थाना क्षेत्र के अमरपुर पंचायत की है. प्रेमी जोड़े ने अपने तथा अपने परिवार की सुरक्षा के लिए बेगूसराय के एसपी से गुहार लगाई है.

लड़की पक्ष के लोग शादी के लिए नहीं थे तैयार

दरअसल, चकिया थाना क्षेत्र के अमरपुर पंचायत की रहने वाली प्रीति कुमारी एवं अभिषेक कुमार को छत पर घूमने के दौरान एक-दूसरे से प्यार हो गया. दोनों ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करते रहे, लेकिन लड़की पक्ष के लोग इस शादी के लिए तैयार नहीं थे. उन्होंने प्रीति कुमारी की शादी पश्चिम बंगाल के रहने वाले एक शादीशुदा व्यक्ति चंदन कुमार से तय कर दी थी. शादी की बात सुनते ही प्रीति के पैरों तले जमीन खिसक गई और वह अभिषेक के साथ घर से फरार हो गई. बाद में प्रीति एवं अभिषेक ने 22 फरवरी को मंदिर में शादी रचाई और बाद में कोर्ट मैरिज भी कर लिया. इसके बाद उनके लिए मुश्किलों का दौर बढ़ता गया. आरोप है कि प्रीति के परिवारवाले प्रेमी जोड़े को हत्या की धमकी देने लगे.

 

एसपी से लगाई सुरक्षा की गुहार

प्रीति कुमारी ने बताया कि उनके पिता और भाई अपने एक मित्र के साथ लगातार उन दोनों को धमकी दे रहे हैं. साथ ही साथ उनके पति के घर पर जाकर गाली-गलौज एवं लगातार ईंट-पत्थर भी फेंकते हैं. प्रेमी जोड़े ने आशंका जताई है कि अगर उन्‍हें पुलिस सुरक्षा नहीं मिली तो आने वाले दिनों में प्रीति के पिता एवं भाई द्वारा उनकी एवं उनके परिवारजनों की हत्या तक की जा सकती है. प्रेमी जोड़े ने बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

Leave a Comment

close