भाभी के प्यार में पागल शख्स को रास नहीं आई पत्नी, शादी के 21 दिन बाद ही कर दिया कत्ल

भाभी से अवैध सबंध रखने वाले पति ने ही अपनी पत्नी की हत्या कर दी. घटना का दर्दनाक पहलू ये रहा कि जिस महिला की हत्या की गई उसकी शादी महज 21 दिन पहले ही हुई थी. मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस ने बगैर किसी देरी के त्वरित कार्रवाई की और हत्याकांड का 24 घंटे में ही खुलासा कर लिया. अवैध संबंध में पत्नी की हत्या का ये मामला बिहार के कैमूर जिले से जुड़ा हुआ है. पुलिस ने चैनपुर के सिकंदरपुर गांव में हुए नवविवाहिता हत्याकांड का 24 घंटे में ही खुलासा करते हुए पति और भाभी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक अवैध संबंध में नव विवाहिता की हत्या गले को दुपट्टे से दबाकर कर दी गई थी. पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी करने के साथ ही हत्या में प्रयुक्त किया गया दुपट्टा भी बरामद कर लिया है.

क्या कहती है बहन

मृतका की बहन सलमा ने बताया था कि रुकसाना खातून की हत्या दहेज की वजह से कर दी गई है क्योंकि नियाज खान की तरफ से बार-बार एक अपाचे मोटरसाइकिल की मांग की जा रही थी. हमारे माता-पिता का निधन हो चुका है, जिस कारण हम इतनी जल्दी मोटरसाइकिल देने के लिए सक्षम नहीं थे और    नियाज खान मेरी बहन को हमेशा दहेज के लिए प्रताड़ित करता था.

 

डीएसपी बोलीं

इस मामले की जानकारी देते हुए भभुआ डीएसपी सुनीता कुमारी ने बताया कि यूपी के चंदौली जिला के थाना बसिला निवासी मृतक नवविवाहिता के परिजन मुसर्रत खां के द्वारा 6 जुलाई 2022 को चैनपुर थाना को सूचित किया गया था कि नियाज खां ने अपनी भाभी रुबीना खातून के साथ मिलकर बहन रुकसाना खातून की दहेज की मांग को लेकर हत्या कर दी है और दोनों लोग मिलकर शव को दफनाने की फिराक में हैं. इस सूचना पर चैनपुर पुलिस के द्वारा सिकंदरपुर गांव पहुंचकर त्वरित कार्यवाई करते हुए मृतका के शव को कब्जे में लिया गया. इस घटना के संबंध में मुसर्रत खां के लिखित आवेदन के आधार पर  नियाज खां एंव रुबीना खातून के विरुद्ध चैनपुर थाना में एफआईआर दर्ज किया गया.

 

15 जून को हुई थी शादी

डीएसपी सुनीता कुमारी ने बताया कि रुकसाना खातून की शादी 15 जून 22 को ही हुई थी. उसके पति और भाभी ने अपने अवैध संबंध को छिपाने के लिए रुकसाना खातून की हत्या कर दी और घटना को अंजाम देने के बाद दोनों फरार हो गए थे, जिनको पुलिस द्वारा काफी मशक्कत के बाद 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया गया है.

 

क्यों हुई हत्या

इन दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी से हत्या के बिंदु पर यह बात प्रकाश में आई है कि नियाज खां का उसकी भाभी रुबीना खातून से अवैध संबंध था, जिसके कारण रूबीना खातून इस शादी से खुश नहीं थी. शादी के बाद से ही नियाज खां एवं रुबीना खातून द्वारा मिलकर दहेज में एक मोटरसाइकिल की मांग कि जा रही थी तथा मांग पूरी नहीं होने पर रुकसाना खातून को प्रताड़ित किया जा रहा था. अतंत: नियाज खान द्वारा अपने भाभी रुबीना खातून के साथ मिलकर रुकसाना खातून की हत्या करने की योजना बनाई गई.

 

दिन के उजाले में ही कर डाला कत्ल

6 जुलाई को शाम के 3 बजे जब रुकसाना खातून घर में सोई हुई थी उसी दौरान दोनों ने गला घोंट कर रुकसाना खातून की हत्या कर दी, साथ ही हत्या के बाद लाश को फांसी लगाकर टांग दिया ताकि लोगों और पुलिस को यह शक ना हो कि रुकसाना खातून की हत्या हुई है.

Leave a Comment

close