मुजफ्फरपुर में पंचायत ने मिला दी जोड़ी… 4 बच्चों के पिता को 3 बच्चों की मां से हुआ प्यार; थामा एकदूजे का हाथ

मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र के बेधौल गांव से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां पंचायत ने एक 45 वर्षीय शादीशुदा मर्द की शादी 38 वर्ष की विधवा महिला से करवा दी। इसका वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो की खूब चर्चा हो रही है।

 

दरअसल, दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं। एतवारी मांझी चार बच्चों का पिता है। जबकि महिला रीता देवी तीन बच्चे की मां है। उसके पति की 7 वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है।दोनों के बीच काफी दिनों से प्रेम संबंध चल रहा था। इसकी भनक स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों को लग गई। उन लोगों ने दोनों को बुलाकर पूछताछ की। फिर भरी पंचायत में एतवारी से रीता देवी की मांग में सिंदूर भरवा दिया। इसके बाद वरमाला भी पहनाई गई।

 

पांच साल से साथ में थे दोनों

स्थानीय सरपंच फहद आजम ने कहा कि दरअसल दोनों के बीच पांच साल से प्रेम संबंध चल रहा था। महिला की एक बेटी की शादी भी पिछले वर्ष एतवारी ने अपने खर्चे पर कराई थी। दोनों के इस रिश्ते से रीता के ससुराल वाले नाराज हो गए। उन्होंने उसे बच्चों के साथ घर से निकाल दिया था। वह एक आम के बागान में रहने लगी। किसी तरह गुजर बसर कर रही थी।

 

पंचायत में दिया था आवेदन

महिला ने अपना हक पाने के लिए पंचायत में आवेदन दिया था। जिसकी सुनवाई को लेकर बैठक हुई। फिर दोनों की शादी कराने का फैसला लिया गया। दोनों इस रिश्ते से खुश थे। उन्होंने कहा कि एतवारी की पहली पत्नी को भी इस रिश्ते से कोई दिक्कत नहीं है। उन लोगों को भी इसके बारे में वर्षों से पता था।

 

शादी कराने के बाद रीता को एतवारी के साथ उसके ससुराल भेज दिया गया। दोनों खुशी खुशी चले गए। उन्होंने कहा कि सब ने मिलकर एक नेक काम किया है। महिला बेघर थी। उसे घर मिल गया। अनाथ बच्चों को पिता का साया मिला। अब महिला को उसका हक भी दिलाया जाएगा।

Source: Dainik bhaskar

Leave a Comment

close