HomeBiharलालू यादव की बदल दी जाएगी किडनी, सिंगापुर के डॉक्टरों के संपर्क...

लालू यादव की बदल दी जाएगी किडनी, सिंगापुर के डॉक्टरों के संपर्क में लालू-राबड़ी परिवार!

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को लेकर चिंताजनक खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि उनकी किडनी में खराबी और बढ़ गई है और किडनी ट्रांसप्लांट करवाने की तैयारी की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसको लेकर लालू परिवार सिंगापुर के डाक्टरों के संपर्क में भी है. बता दें कि लालू यादव की तबीयत पिछले काफी वर्षों से खराब चल रही है. वे किडनी के रोग से ग्रसित हैं. हाल में ही बिहार दौरे पर आने से पहले लालू यादव ने राजद के कार्यकताओं के सम्मेलन में बताया था कि उनके डाक्टरों ने दिन भर में सिर्फ एक ग्लास पानी पीने की सलाह दी है. इसको लेकर उन्हें काफी परेशानी भी होती है.

बता दं कि चारा घोटाला मामले में बेल मिलने के बाद से लगातार वे दिल्ली में अपनी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. हालांकि बीते 24 अक्टूबर को लालू यादव बिहार विधानसभा उपचुनाव के सिलसिले में बिहार आए थे. करीब तीन साल बाद पटना आने के बाद उन्होंने दरभंगा और मुंगेर में चुनावी सभाओं को संबोधित भी किया था. हालांकि नतीजों में राजद की हार की खबर के बाद उनकी तबीयत खराब होने की खबर सामने आई थी. इसके बाद वे बीते 3 नवंबर को दिल्ली चले गए थे.

 

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से संबंधित बीमारी, कमजोर इम्यूनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में तकलीफ, POST AVR 2014 (ह्रदय से संबंधित बीमारी) जैसी समस्याओं से ग्रसित हैं. उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों के अनुसार, इन सभी बीमारियों में लालू यादव सबसे ज्यादा किडनी की बीमारी से परेशान हैं.

 

लालू प्रसाद यादव की देखरेख करते रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने करीब एक साल पहले बताया था कि उनकी किडनी लेवल फोर्थ, यानी उनकी किडनी लास्ट स्टेज में है. किडनी सिर्फ 25% ही काम कर रही है और उनको कभी भी इमरजेंसी हो सकती है. उन्हें कभी भी डायलिसिस के लिए भी कहा जा सकता है. रिपोर्ट के आधार पर लालू यादव को नेफ्रोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट और एंडोक्राइनोलॉजिस्ट की हर वक्त जरूरत रहती है. हालांकि डायबिटीज, ब्लड प्रेशर व हार्ट की समस्या कंट्रोल में है. जमानत मिलने के बाद से वे लगातार दिल्ली एम्स के डॉक्टरों की देख रेख में अपना इलाज करवा रहे हैं.

 

हेलो! Best Research के साथ Google News पर जुड़े,   लिंक

Nikhil Pratap
Nikhil Prataphttps://bestresearch.in/
Nikhil Pratap is Editor Head of Best Research. He is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. He is also media advisor at bestresearch.in. Contact: nikhil@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

क्या 2 महीने की प्रेग्नेंट हैं कैटरीना कैफ! चौंकाने वाला खुलासा Who is Hazel Renee? Draymond Green and his life partner go way back Tottenham versus Southampton score: Spurs score four with neither Harry Kane nor Heung-Min Son getting objectives Sylvester Stallone addresses reports that a dog caused marriage to end Suhana Khan