लालू यादव की सेहत जानने के लिए टूटे सारे दलीय बंधन, पीएम से लेकर सीएम तक ने पूछा हाल

देश की राजनीति में कद्दावर नेता लालू प्रसाद यादव की लोकप्रियता का ही यह असर है कि उनके बीमार पड़ते ही देश के तमाम सियासी चेहरे उनके सेहतमंद होने की कामना कर रहे हैं. लालू यादव की सेहत का हाल जानने के लिए उनके परिवार के सदस्यों के पास लगातार लोगों के फोन आ रहे हैं.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत देश के कई बड़े नेताओं ने लालू यादव हाल पूछा. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तो जिस दिन से लालू यादव अस्पताल में भर्ती हुए हैं, उसी दिन से उनकी सेहत की जानकारी लगातार ले रहे हैं. वे लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव के संपर्क में बने हुए हैं. बल्कि आज उन्होंने लालू यादव के इलाज का सारा खर्च सरकार द्वारा उठाने की घोषणा कर दी.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तेजस्वी यादव को फोन कर लालू यादव की सेहत की पूरी जानकारी ली और तेजस्वी यादव की हिम्मत भी बढ़ाई. पीएम ने लालू यादव की सेहत को लेकर चिंता भी जताई और आशा भी बंधाई कि शीघ्र ही लालू यादव सेहतमंद हो जाएंगे. प्रधानमंत्री के फोन करने पर तेजस्वी यादव ने भी उनका आभार जताया.

वहीं UPA की नेता और कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने भी तेजस्वी यादव को फोन कर लालू यादव की सेहत की पूरी जानकारी ली और तेजस्वी यादव को हिम्मत बंधाते हुए लालू यादव के शीघ्र स्वस्थ होे की कामना की.

 

बिहार की सियासत में चाहे वह किसी भी दल का नेता हो, लालू यादव की सेहत को लेकर चिंतित दिखा. JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव जी के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे अतिशीघ्र स्वस्थ हों. वहीं, भाजपा के कई मंत्री लगातार अस्पताल जाकर लालू यादव की सेहत की जानकारी ले रहे हैं और तेजस्वी यादव से मुलाकात कर उनकी हिम्मत भी बढ़ा रहे हैं.

 

स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे तो अस्पताल में जाकर परिवारवालों से तो मुलाक़ात कर ही रहे हैं, लालू यादव को और भी बेहतर इलाज मिले, इसे लेकर दिल्ली ले जाने पर भी तेजस्वी यादव से लगातार मंत्रणा कर रहे हैं. वहीं, मंत्री नितिन नवीन, मंत्री शाहनवाज हुसैन, केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे भी लालू यादव की सेहत का हाल जानने अस्पताल पहुंच गए.

 

यह लालू यादव के राजनीतिक कद और उनकी लोकप्रियता का ही कमाल है कि तमाम नेताओं ने दल से ऊपर उठकर लालू यादव की सेहत का हाल जानने के लिए टूट पड़े और हर पार्टी का नेता जल्द से जल्द लालू यादव की सेहत की कामना कर लालू परिवार की हिम्मत बढ़ाता दिखा.

Leave a Comment

close