लड़कियों से अश्लील हरकत करने वाला युवक पटना से अरेस्ट, 50 छात्राओं को ब्लैकमेल करने वाला आईआईटी का है स्टूडेंट

साइबर सेल ने आईआईटी खड़गपुर के एक ऐसे स्टूडेंट को गिरफ्तार किया है जो लड़कियों को अश्लील मैसेज और पोस्ट भेजकर ब्लैकमेल करता था. बुधवार को आईआईटी के छात्र की गिरफ्तारी पटना से की गई है. आईआईटी खड़गपुर में बीटेक के सेकंड ईयर के स्टूडेंट बताए जाने वाले इस युवक की गिरफ्तारी के बाद कई अहम खुलासे हुए हैं. आरोप है कि आईआईटी के स्टूडेंट ने दिल्ली के एक नामी स्कूल कि 50 से अधिक की छात्राओं और महिला टीचर को सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए अप्रोच कर उन्हें ब्लैकमेल किया.

 

आरोपी छात्र का नाम महावीर है और वह पटना के खाजेकलां स्थित गुजरी बाजार का रहने वाला है. महावीर के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की टीम पटना पहुंची थी. पहुंचने के बाद युवक को दिल्ली पुलिस की टीम अपने साथ ले गई. महावीर पर आरोप है कि उसने स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप ऑनलाइन क्लासेज में अनाधिकृत तरीके से एंट्री ली और फिर उसमें अश्लील फोटो पोस्ट किए. एक नामी स्कूल की छात्राओं ने उससे बात करना बंद कर दिया तो वह उन्हें परेशान करने लगा. इतना ही नहीं महावीर क्लास के ऑनलाइन लिंक भी अपने पास से मंगवा लेता था और उसके जरिए छात्राओं को परेशान करता था.

 

उधर आरोपी आईआईटी छात्र महावीर का कहना है कि साल 2018 में इंजीनियरिंग की तैयारी करने के लिए वह कोटा गया था. वहीं सिविल लाइंस स्थित स्कूल की एक पूर्व छात्रा से उसकी मुलाकात हुई. उसी के कहने पर उसने इंस्टाग्राम पर प्रोफाइल बनाकर बात करना शुरू किया. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, महावीर केवल बातचीत करता था लेकिन बाद में उसने इंस्टाग्राम के जरिए संबंधित स्कूल की छात्राओं को ढूंढना शुरू किया और उसने मोबाइल नंबर लेकर उनको ब्लैकमेल भी किया.

 

हेलो! Best Research के साथ Google News पर जुड़े,   लिंक

 

Source : First Bihar

Leave a Comment

close