विष्णुपद मंदिर का हुआ शुद्धिकरण, पाल पंडा समाज ने मंत्री इसराइल मंसूरी को बर्खास्त करने की मांग की

बिहार के गया स्थित विष्णुपद मंदिर के गर्भ गृह में मुस्लिम समुदाय से आने वाले बिहार के मंत्री इसराइल मंसूरी के प्रवेश के बाद से गरमाई सियासत नरम होने का नाम नहीं ले रही है. गया के इस मंदिर में विशेष तौर पर शुद्धिकरण पूजा सह क्षमा याचना का आयोजन किया गया. इस आयोजन में मंदिर के अध्यक्ष और गया पाल पंडा समाज के लोग शामिल रहे. इस पूजा के बाद मंत्री की बर्खास्तगी की मांग को लेकर गया पाल पंडा समाज अड़ गया है.

दरअसल दो दिन पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पितृपक्ष मेला की तैयारी का जायजा लेने गया पहुंचे थे, जहां उन्होंने विष्णुपद मंदिर में भी पूजा अर्चना की. इस क्रम में उनके साथ बिहार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी भी मंदिर के गर्भ गृह में चले गए थे, जबकि मंदिर में आहिंदू प्रवेश वर्जित है. इसको लेकर मंदिर के गेट पर बड़े बड़े अक्षरों में लिखा हुआ भी है. इस घटना के बाद गया पाल पंडा समाज के लोगों में काफी आक्रोश है.

 

विष्णुपद मंदिर प्रबंध कारिणी समिति अध्यक्ष के नेतृत्व में गया पाल पंडा समाज के द्वारा विशेष तौर पर विष्णुपद मंदिर के गर्भ गृह में शुद्धिकरण पूजा व क्षमा याचिका पूजा की गई. इस पूजा में शंख में पंचगव्य लेकर श्री हरि के चरणों का अर्पित किया गया, पूजन सामग्री में पंचगव्य के अलावा फूल माला, तुलसी, दही फल्गु नदी का जल, गंगाजल सहित एंड सामग्री से पूजा किया गया. इस संदर्भ में विष्णुपद मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष शंभूलाल विट्ठल ने बताया कि मंत्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी विष्णुपद मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश करने से हम लोगों में काफी नाराजगी थी जिसको लेकर शुद्धिकरण किया गया है वही उन्होंने मांग किया है कि मंत्री की बर्खास्तगी की जाए.

 

Source : News18

Leave a Comment

close