शादी के नाम पर महिला के साथ साजिश, शौहर की जगह देवर ने बिताई रात

बिहार के जमुई में शादी के नाम पर एक महिला से धोखा और साजिश किए जाने का मामला सामने आया है. महिला ने इस बारे में पुलिस में FIR दर्ज कराई है. दरअसल, एक अनाथ महिला की शादी मानसिक और शारीरिक रूप से कमजोर शख्स के साथ करा दी गई. जब कुछ रोज बाद महिला ने अपने साथ हुए धोखे को लेकर ससुर से सवाल पूछा तो ससुर ने जो कहा उसे सुन महिला के होश उड़ गए. ससुर ने कहा कि तुम चिंता मत करो तुम्हारे लिए ‘मैं और तुम्हारा देवर हैं’ हम सब मिल कर कोई रास्ता खोज निकालेंगे. तुम परेशान मत हो.

 

यह मामला जुमई जिले के झंझा थाना इलाके का है. महिला उस वक्त अपने ससुर के नपाक इरादों को भांप नहीं पाई. कुछ रोज बाद जब महिला की तबीयत थोड़ी नासाज थी तो ससुर ने अपने छोटे बेटे के हाथों दवा भिजवाई. दवा खाकर महिला बेहोश हो गई. जब सुबह उसकी नींद टूटी तो उसने देखा कि उसका देवर नौसाद अंसारी उसकी बगल में सोया है. तब उसे अपने साथ गलत होने का अहसास हुआ. लेकिन इस गलत का सिलसिला यहीं नहीं रुका. बदस्तूर तीन साल तक चलता रहा. ससुराल वाले रोज यह दिलासा देते रहे कि तुम्हारा निकाह तुम्हारे देवर से करा दिया जाएगा, मगर ऐसा नहीं हुआ.

पीड़ित महिला के मुताबिक, उसकी शादी 2016 में यूसुफ अंसारी के साथ बानपुर में हुई थी. उसके न तो माता-पिता है और न कोई भाई-बंधु. महिला ने कहा कि मैं अनाथ हूं. मुझे धोखाधड़ी से शादी करके यहां लाया गया. थाने में दी गई शिकायत के मुताबिक, जुमई जिले के झंझा थाना इलाके की रहने वाली इस अनाथ महिला की शादी खैरा इलाके के बानपुर गांव के याकूब अंसारी के बेटे यूसुफ से हुई थी. तब महिला को नहीं पता था कि उसका होने वाला शौहर मानसिक और शारीरिक रूप से कमजोर है. निकाह के बाद जब यह अपने ससुराल आई तो उसे पता चला कि उसका शौहर मानसिक रूप से बीमार है. इतना जानने के बाद महिला सकते में आ गई और अपने साथ हुए धोखे का उसे भान हो गया. जब महिला ने अपने साथ हुए धोखे को लेकर ससुर से सवाल पूछा तो ससुर ने कहा कि तुम चिंता मत करो तुम्हारे लिए मैं और तुम्हारा देवर हैं. हम सब मिल कर कोई रास्ता खोज निकालेंगे. तुम परेशान मत हो.

 

एक रोज ससुर ने अपने छोटे बेटे नौसाद अंसारी को अपनी बहू के कमरे में दवा देने के बहाने भेज दिया. जिसके बाद देवर ने रिश्ते को तार तार करते हुए अपने भाई की पत्नी से संबंध बनाए. पिछले तीन साल से उसके साथ यह गंदा खेल जारी रहा. लेकिन जब महिला को अपने ससुर और देवर की मंशा समझ में आ गई तो वह किसी तरह वहां से भाग कर अपने रिश्तेदार के यहां आ गई और आपबीती सुनाई. जिसके बाद उसके साथ उसे न्याय दिलाने के लिए सभी प्रशासन से गुहार लगाने लगे. महिला ने थाने में अपने ससुराल वालों के खिलाफ FIR दर्ज करा दी है और इंसाफ की गुहार लगाई है.

Leave a Comment

close