HomeBiharसाली के लिए पत्‍नी को रास्‍ते से हटाया तो किसी ने भाभी...

साली के लिए पत्‍नी को रास्‍ते से हटाया तो किसी ने भाभी के लिए भाई को; बिहार में ऐसे एक-दो नहीं, पूरे 115 केस

अवैध संबंध के कारण परिवार के टूटने की बात आमतौर पर सामने आती थी, लेकिन अब अवैध संबंध और प्रेम प्रसंग में खून के रिश्तों का भी खून हो रहा है। कहीं अवैध संबंध को परवान चढ़ाने के लिए भाई ही भाई का खून बहाने से पीछे नहीं है तो कहीं पत्नी ही विलेन बन गई। पिछले कुछ सालों में ऐसे कई मामले सामने आए, जिसकी जांच कर खुद पुलिस चौंक गई। अवैध संबंध में हुई हत्या के 80 फीसद मामलों में कांट्रैक्ट किलर का इस्तेमाल हुआ। इसमें ज्यादातर दूसरे जिले के शूटरों को हायर किया गया। पहले जहां प्रोफाइल देखकर और बड़े मामलों में कांट्रैक्ट किलर का इस्तेमाल हो रहा था, तो अब अपराधी 50 हजार से तीन लाख रुपये में भी हत्या की सुपारी लेने से नहीं चूक रहे हैं। पुलिस की मानें तो पिछले एक साल में एक दर्जन से अधिक हत्याएं प्रेम प्रसंग और अवैध संबंध में हुईं। जबकि इनमें छह से अधिक मामले ऐसे हैं, जिनमें दूसरे जिलों के शूटर का इस्तेमाल किया गया था।

 

केस एक : लोन लेकर पत्नी की हत्या की दी सुपारी

पिछले साल नौ जुलाई को गोपालपुर थाना क्षेत्र के चैनपुर में पति ने पत्नी की हत्या करा दी। वारदात को अंजाम देने के लिए उसने सुपारी किलर का इस्तेमाल किया। पति को साली से प्यार हो गया था। लोन लेकर अपराधियों को ढाई लाख की सुपारी दी थी। हत्या को रोडरेज में बदलने का भी प्रयास किया था।

 

केस दो: प्रेमी से मिलकर पति की करा दी हत्या

जुलाई 2020 में बाढ़ में खुद से कम उम्र के प्रेमी से शादी करने की खातिर महिला ने पति की 3.25 लाख रुपये की सुपारी देकर हत्या करा दी। महिला ने पति की हत्या के लिए प्रेमी को ब्लैंक चेक भी दिया था। पुलिस ने आरोपित महिला और उसके प्रेमी सहित शूटर को गिरफ्तार कर लिया।

 

केस तीन : भाभी से शादी के लिए कर दी भाई की हत्या

जनवरी 2020 में भाभी से शादी करने के लिए मर्चेंट नेवी में काम करने वाले देवर ने सगे भाई की हत्या करा दी। इसके लिए उसने सुपारी किलर को हायर किया था। उसने इस काम के लिए शूटर को तीन लाख रुपये दिए थे। इसमें एक शूटर दूसरे जिले का रहने वाला था।

 

केस चार : 50 हजार की सुपारी देकर पति को रास्ते से हटाया

अगस्त 2021 में बख्तियारपुर के राघोपुर में धीरेंद्र की हत्या कर दी गई। पुलिस ने मामले में पत्नी, भतीजे और उसके तीन दोस्तों को गिरफ्तार किया। पत्नी एवं उसके प्रेमी के बीच में पति रोड़ा बन रहा था। पत्नी ने नालंदा के दो शूटरों को 50 हजार रुपये देकर पति को रास्ते से हटा दिया।

 

अवैध संबंध व प्रेम प्रसंग में एक साल में 285 हत्याएं

एनसीआरबी के आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2019 में बिहार में प्रेम प्रसंग में 240 लोगों की हत्या हुई। जबकि 2020 में 170 लोगों का मर्डर हुआ। इसमें पटना में 2019 में नौ हत्याएं हुईं और 2020 में छह ने जान गंवाई। वहीं अवैध संबंध में हत्या की बात करें तो वर्ष 2019 में बिहार में 101 और 2020 में 115 लोगों की हत्या हुई। इसमें पटना में दो वर्ष में आठ हत्याएं हुई। इसमें 70 फीसद मामलों में अपनों की हत्या के लिए सुपारी किलर हायर करने की बात सामने आई।

 

अवैध संबंध में बन रहे अपनों के कातिल, सुपारी किलर का कर रहे इस्तेमाल

01 साल में दर्जनभर से अधिक हत्याएं प्रेम प्रसंग और अवैध संबंध में

80 फीसद मामलों में प्रेमी या प्रेमिका ने ही हायर किया कांट्रैक्ट किलर

06 मामलों में दूसरे जिले से बुलाये गए थे शूटर, कई की हुई गिरफ्तारी

50 हजार से तीन लाख रुपये में सौदा तय कर वारदात को दिया अंजाम

 

हेलो! Best Research के साथ Google News पर जुड़े,   लिंक

 

Source : Dainik Jagran

Nikhil Pratap
Nikhil Prataphttps://bestresearch.in/
Nikhil Pratap is Editor Head of Best Research. He is Administrative Director who leads the Technology team at bestresearch.in. He is also media advisor at bestresearch.in. Contact: nikhil@bestresearch.in
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments