सोनू से मिलने के बाद बोले चिराग..सोनू की तरह कई बच्चे हैं जिन्हें मदद की जरूरत है..जो सरकार की मदद के बिना संभव नहीं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से गुहार लगाकर रातों रात सुर्खियों में आए नालंदा के सोनू कुमार से मिलने लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद चिराग पासवान रविवार को हरनौत के निमाकोल पहुंचे। जहां वे सोनू के घर भी गये और माता-पिता से मिले। सोनू की पढ़ाई पर खर्च करने के लिए कुछ पैसे चिराग ने उनकी मां हाथों में मदद के तौर पर दिये।

 

सोनू की मां से मिलने के दौरान चिराग पासवान ने कहा कि सोनू बहुत अच्छा बच्चा है। सोनू आज पूरे प्रदेश के बच्चों की आवाज बनकर सामने आया है जिसका भविष्य कहीं ना कही अंधकारमय है। हमलोग भी इसे लेकर चिंतित हैं सोनू की मदद हम जरूर करेंगे। सोनू अच्छा कर रहा है और आगे भी बढ़िया करेगा। सोनू की मां के हाथों में सहायता राशि देते हुए चिराग ने कहा कि सोनू अभी तुम छोटे हो इसलिए तुम्हारे हाथ में नहीं दे रहे हैं मां के हाथ में दे रहे है। इस पैसे का इस्तेमाल पढ़ाई पर करीएगा।

 

चिराग ने कहा कि सोनू को हमारी शुभकामना है और बहुत सारा आशीर्वाद है। चिराग पासवान ने यह भी कहा कि सोनू के भविष्य की चिंता करने के लिए कई लोग खड़े हैं लेकिन लाखों करोड़ों बच्चों की चिंता करने वाला कोई नहीं है। सोनू जैसे उन सभी बच्चों की मदद की भी जरूरत है।

 

लोजपा (रामविलास) के सुप्रीमो चिराग पासवान जैसे ही नालंदा के हरनौत स्थित निमाकोल पहुंचे लोग चिराग पासवान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। कहने लगे देखों देखो कौन आया..शेर आया शेर आया..नालंदा में चिराग पासवान का जोरदार स्वागत किया गया। चिराग पासवान के साथ उनकी पार्टी के कई नेता भी सोनू से मिलने पहुंचे थे।

सोनू से मिलने के बाद चिराग पासवान ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि एक सोनू की आवाज उठाने से और एक सोनू की मदद करने से कुछ भी नहीं होने वाला है। जब तक बिहार के हजारों बच्चों की मदद बिहार सरकार नहीं करती। इसके लिए मैं बिहार सरकार को जिम्मेदार इसलिए मानता हूं की संघीय ढांचा में शिक्षा पूरे तरीके से राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में आता है। यदि सोनू की बातों को सम्मान देना है तो बिहार की शिक्षा व्यवस्था को सुधारना होगा।

 

इस दौरान सोनू से मिलने आए चिराग पासवान के समक्ष ग्रामीणों ने पानी समेत कई समस्याओं की झड़ी लगा दी। लोगों को परेशानियों को देख चिराग पासवान ने संबंधित अधिकारी को फोन लगाया और ग्रामीणों की व्याप्त समस्याओं से उन्हे रू-ब-रू कराया। चिराग पासवान ने ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किए जाने की बात कही।

Leave a Comment

close