स्लम के बच्चों ने सुनाया अपना दर्द तो देर रात अचानक दलित बस्ती में लोगों से मिलने पहुंच गए तेजप्रताप यादव

तेज प्रताप यादव ने अपने आवास में कमला नेहरू नगर, केताही मोहल्ला और आर ब्लॉक के पास रहने वाले चार स्लम बस्तियों के छात्र-छात्राओं के साथ बैठकर बातचीत की। ये सभी उनसे मिलने उनके सरकारी आवास पर पहुंचे थे। छात्र-छात्राओं ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया।

 

एक छात्रा ने बताया- ‘मिलर स्कूल में कई बच्चे पढ़ते हैं। इसमें तीन मध्य विद्यालय एक हाई स्कूल और एक प्राइमरी स्कूल संचालित होते हैं। वीरचंद पटेल पथ पर गाड़ियों की आवाजाही ज्यादा होने से स्कूल तक आने-जाने में दिक्कत होती है। कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। इसलिए यहां सड़क पर ओवरब्रिज बनवाना चाहिए।’ बच्चों ने तेज प्रताप को इससे जुड़ा पत्र भी सौंपा। इस पर उन्होंने कहा- ‘वह इस जगह पर ओवरब्रिज बनवाने के लिए सरकार से बात करेंगे। गुरुवार को स्कूल का विजिट भी करेंगे।’

 

पिता जी के समय बने स्लम बस्तियों के भवनों का निरीक्षण करेंगे

तेज प्रताप ने कहा- ‘कई रैनबसेरा जिस पिता जी ने बनवाया था उसको नीतीश सरकार ने तोड़ दिया है। लालू प्रसाद के समय बने जितनी स्लम बिल्डिंग हैं सबकी स्थिति जर्जर है और सरकार उसको ठीक नहीं करवा रही है। सभी खतरनाक हो चुके हैं।’ उन्होंने कहा- ‘सबका निरीक्षण करेंगे और सरकार से मरम्मत की मांग करेंगे। इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाएंगे। बच्चों ने सामुदायिक भवन बनवाने की भी मांग की।’ बच्चों ने तेज प्रताप के साथ फोटो और सेल्फी भी ली।

 

हेलो! Best Research के साथ Google News पर जुड़े,   लिंक

 

Source: Dainik Bhaskar

Leave a Comment

close