11वीं की परीक्षा में छात्र ने लिखा था ‘कोको कोला सान्ग’, अब खेसारी लाल यादव ने दी ये नसीहत

भोजपुरी गायक और अभिनेता खेसारी लाल यादव एक बार फिर सोशल मीडिया पर सुर्खियों में हैं, कारण है उनका सुपर हिट कोको कोला वाला भोजपुरी गाना. खेसारी लाल यादव ने इस बार उस छात्र को नसीहत दी है, जिसने 11वीं की हिन्दी की परीक्षा की कॉपी में ‘ले ले आईं एगो कोको कोला’ वाला पूरा गाना ही लिख दिया था. छात्र के इस कारस्तानी का आंसर शीट इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो गया. बात जब भोजपुरी गायक और अभिनेता खेसारी लाल यादव तक पहुंची, तो उन्होंने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

 

खेसारी लाला यादव ने उस न्यूज को फेसबुक पर शेयर करते हुए लिखा…’ना, ई ठीक नहीं है!. पढ़ाई बहुत जरूरी है. आपलोग बिहार के भविष्य हैं. पढ़ाई के प्रति जिम्मेवार बनिये, लापरवाह नहीं. फिर गाना सुनिये, गुनगुनाइए, हर बिट पर झूमिये, हमको बहुत अच्छा लगेगा’. इधर, कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. उदय शंकर पांडेय ने बताया कि ऐसी कोई जानकारी उनके संज्ञान में नहीं है. अगर ऐसा हुआ है. तो इसकी जांच करा कर दोषी छात्र के खिलाफ उचित कार्रवाई की जायेगी.

क्या है पूरा मामला

दरअसल गोपालगंज के बीपीएस कॉलेज भोरे में इंटरमीडिएट के वार्षिक परीक्षा का आयोजन किया गया था. छात्रों की 11वीं की परीक्षा 11 से 21 मई तक हुई थी. हिन्दी विषय के प्रश्न संख्या चार के उत्तर में अखिलेश यादव नामक छात्र ने भोजपुरी ‘गाना ऐ राजा छुटता पसीना गरमी होला, राजा जाई बाजारे ले ले आई एगो कोको कोला…’ गाने को लिख कर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

वायरल हुई थी कॉपी

देखते ही देखते परीक्षा की यह उत्तर पुस्तिका वायरल हो गई. सोशल मीडिया पर लोग कई तरह के टिप्पणी कॉलेज के बारे में कर रहे हैं. वहीं इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही उत्तर पुस्तिका किसी छात्र द्वारा लिखी भी गई है या किसी ने जान बूझकर कालेज के साथ-साथ छात्र का भी मजाक उड़ाया है, यह अभी स्पष्ट नहीं है.

 

Leave a Comment

close