4 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, खोजी कुत्ते की मदद से गुनाहगार तक जा पहुंची पुलिस

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) से मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. मामला जिले के मांझा थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा है जहां चार साल की नाबालिग बच्ची की रेप (Minor Girl Rape) के बाद हत्या कर शव को झाड़ियों में फेंक दिया गया. चार दिन पहले हुई घटना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की. मांझा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर प्राथमिकी (FIR) दर्ज की थी और मामले की जांच में जुट गई थी.

 

गोपालगंज पुलिस का दावा है कि घटना में शामिल मुख्य आरोपी को भी अब गिरफ्तार कर लिया गया है. गोपालगंज एसपी आनंद कुमार ने बताया कि चार दिन पूर्व मांझा के एक गांव में एक बच्ची का शव मिला था. शव को देखने पर प्रथम दृष्टया गलत काम कर हत्या किए जाने का मामला प्रतीत होता था. इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद कांड के उद्भेदन और आरोपियों की पहचान के लिए सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था.

 

टीम ने आसपास के गांव में दर्जनों लोगों से पूछताछ की. डॉग स्क्वायड की मदद ली गई जिससे अभियुक्त की पहचान करने में पुलिस को मदद मिली. एसपी के मुताबिक इस कांड के अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना के दिन अभियुक्त ने जो कपड़ा पहना था उस कपड़े को भी बरामद कर लिया गया है, जिससे कुछ वैज्ञानिक साक्ष्य भी मिले हैं. एसपी ने बताया कि सभी वैज्ञानिक साक्ष्यों को एफएसएल जांच के लिए भेजा जा रहा है, साथ ही जल्द ट्रायल करने के लिए कोर्ट से आग्रह किया जायेगा.

 

एसपी आनंद कुमार ने कहा कि इस जघन्य मामले में दो सप्ताह के अंदर चार्जशीट दायर की जाएगी और आरोपी को कड़ी सजा दिलाने के लिए कोर्ट में स्पीडी ट्रायल के लिए भी अपील की जाएगी.

 

हेलो! Best Research के साथ Google News पर जुड़े,   लिंक

 

Source : News18

Leave a Comment

close