दूल्‍हा भी लाजवाब, दुल्‍हन भी लाजवाब: 36 इंच के मुन्‍ना की 34 इंच की ममता से हुई शादी, देखने वालों की उमड़ी भीड़

बिहार में इन दिनों शादी का सीजन चल रहा है. इतनी बड़ी संख्‍या में शादी है कि हर तरफ शहनाई और गाजेबाजे की आवाज सुनाई दे रही है. इन सबके बीच भागलपुर जिला के नवगछिया में हुई एक शादी चर्चा के केंद्र में है. हर तरफ लोग इस वैवाहिक कार्यक्रम की ही बात कर रहे हैं. दरअसल, नवगछिया में 36 इंच लंबे मुन्‍ना ने 34 इंच लंबी दुल्‍हन ममता के साथ शादी के बंधन में बंधे हैं. नवदंपति को देखने के लिए आसपास से हजारों की संख्‍या में लोग पहुंच गए. इनमें बड़ी तादाद ऐसे लोगों की थी, जिनको आमंत्रित भी नहीं किया गया था. सभी लोग बस मुन्‍ना और ममता की एक झलक पाना चाहते थे. शादी समारोह में इतनी भीड़ जुट गई कि उसे संभालना तक मुश्किल हो गया था.

 

हम बचपन से यह कहावत सुनते आ रहे हैं कि जोड़ियां बनती तो स्वर्ग में हैं, पर इन्हें निभाना धरती पर होता है. जहां हमारी जिंदगी से जुड़ी कई जमीनी सच्चाइया होती हैं, जिन्हें स्वीकारते हुए दांपत्य जीवन को आगे बढ़ाना होता है. केवल पति-पत्नी ही नहीं, बल्कि इस संसार का हर रिश्ता हमारे लिए ऊपर वाला तय करके भेजता है. हम इंसान तो बस उसके हाथों की कठपुतलियां मात्र हैं. यही कहावत चरितार्थ हुआ है बिहार के भागलपुर के नवगछिया शहर में.

दूल्हा-दुल्हन के साथ सेल्फी लेने की होड़

नवगछिया में हुई इस शादी में बिना निमंत्रण के ही हजारों लोग शामिल हो गए और दूल्हा-दुल्हन के साथ सेल्फी लेने की होड़ लग गई. इस अनोखी शादी में सबकुछ वैसा ही था, जैसा की आम शादी में होता है. लेकिन, कुछ मामलों में यह शादी आम शादियों से कुछ अलग थी. दरअसल, यह शादी इसलिए अनोखी हो गई, क्योंकि 36 इंच के मुन्ना को लाइफ पार्टनर मिल गई. 34 इंच की ममता के साथ मुन्ना की जोड़ी देखते ही बन रही थी. सभी इस नजारे को अपने कैमरे में कैद करना चाहते थे. वहीं, डीजे के साउंड में गाना बज उठा…रब ने बना दी जोड़ी.

 

 

36 इंच का दुल्हा और दुल्हन 34 इंच की

यह शादी नवगछिया के अभिया बाजार निवासी किशोरी मंडल उर्फ गुजो मंडल की पुत्री ममता कुमारी (24) की थी. ममता ने मसारू निवासी बिंदेश्वरी मंडल के पुत्र मुन्ना भारती (26) के साथ सात फेरे लिए. इस शादी समारोह में हजारों की संख्या में स्थानीय निवासी पहुंच गए. दरअसल, दूल्हा-दुल्हन का छोटा कद शादी को अनोखा बना रहा था. जो कोई इस नजारे को देख रहा था वो यही कह रहा था मानो सजीव गुड्डा-गुड़िया की शादी हो रही हो. बता दें कि दूल्हे का कद 36 इंच है, वहीं दुल्हन 34 इंच की हैं. इस शादी में जो भी लोग शामिल हुए सबने यही कहा- भगवान ऊपर से हर किसी की जोड़ी बनाकर भेजता है. यह कहावत चरितार्थ भी हो गया.

Leave a Comment

close