Gopalganj News: वायरल फीवर से पांच बच्चों की मौत, डेढ़ सौ से अधिक बीमार

बिहार के गोपालगंज में वायरल फीवर (Viral Fever) से अब तक पांच बच्चों की मौत हुई है, हालांकि सिर्फ एक बच्चे की एईएस (AES) से मौत की अधिकारिक पुष्टि की गई है जबकि चार बच्चों की मौत की अब तक अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. गोपालगंज सदर अस्पताल (Gopalganj Sadar Hospital) में पीकू वार्ड का निर्माण कराया गया है जहां पर 10 बेड लगाए गए हैं. इसमें दो बच्चे एईएस से गंभीर रूप से बीमार हैं. दोनों बच्चे थावे के बगही निजामत गांव के रहने वाले हैं.

 

गोपालगंज में वायरल फीवर से अब तक डेढ़ सौ से ज्यादा बच्चे बीमार हैं, जो अलग-अलग निजी अस्पतालों में भर्ती हैं. सदर अस्पताल में वर्तमान में सिर्फ दो बच्चे गंभीर रूप से बीमार हैं. उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, जबकि दो बच्चों को छुट्टी दे दी गयी है. अकेले बैकुंठपुर प्रखण्ड में 60 बच्चों का सैंपल पटना भेजा गया है, जबकि कुचायकोट, कटेया, पंचदेवरी, भोरे, विजयपुर सहित अन्य प्रखंडों में भी वायरल फीवर से बीमार बच्चों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं. गोपालगंज के सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने सदर अस्पताल के पीकू वार्ड का निरीक्षण किया और यहां पर बेहतर व्यवस्था को लेकर संतोष जाहिर की.

 

गोपालगंज के सिविल सर्जन डॉ योगेंद्र महतो ने बताया कि गोपालगंज में 3 बच्चों में एईएस के लक्षण पाए गए हैं, जिसमें एक बच्चे की मौत हुई है वहीं दो बच्चों को भर्ती कराया गया है. सीएस ने कहा कि जिन इलाकों में बच्चे ज्यादा बीमार हो रहे हैं वहां दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है, साथ में कल से जापानी इंसेफेलाइटिस का वैक्सीन भी दिया जाएगा. सांसद डॉ सुमन ने कहा कि सदर अस्पताल में बेहतर व्यवस्था है. यहां पर बेड और दवाओं के साथ किसी भी चीज की कोई कमी नहीं है.

 

हेलो! Best Research के साथ Google News पर जुड़े,   लिंक

 

Source: News18

Leave a Comment

close