Acid Attack: मुजफ्फरपुर में घर में घुसकर 17 वर्षीय किशोरी पर एसिड अटैक, पटना AIIMS में भर्ती

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक किशोरी के घर में घुसकर उनपर तेजाब से हमला किया गया है. एसिड अटैक में किशोरी बुरी तरह से झुलस गई है. गंभीर रूप से घायल पीड़िता को पटना AIIMS के प्‍लास्टिक सर्जरी डिपार्टमेंट में भर्ती कराया गया है. अचानक हुए एसिड अटैक से किशोरी के परिवारवाले भी सकते में आ गए. एसिड अटैक की सूचना मिलते ही स्‍थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मामले की छानबीन में जुट गई. बता दें कि एसिड अटैक से जुड़े मामलों में बेहद ही सख्‍त सजा का प्रावधान किया गया है. इसके बावजूद तेजाब हमला से जुड़ी घटनाएं थम नहीं रही हैं.

 

जानकारी के अनुसार, तेजाब हमले की यह घटना मुजफ्फरपुर के कुढ़नी इलाके की है. बताया जाता है कि देर रात एक लड़का पीड़िता के घर में घुसा और उन पर तेजाब से हमला कर दिया. एसिड अटैक की घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर युवक आराम से चलता बना. लड़की के चीखने-चिल्‍लाने पर परिजन वहां पहुंचे तो सन्‍न रह गए. आनन-फानन में किशोरी को स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्‍हें पटना एम्‍स रेफर कर दिया गया. फिलहाल 17 वर्षीय किशोरी का पटना एम्‍स के सर्जरी डिपार्टमेंट में इलाज चल रहा है. वहीं, स्‍थानीय पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

कमरे में अकेली सो रही थी पीड़िता

बताया जाता है कि पीड़िता गुरुवार की रात अपने कमरे में अकेली सो रही थी. अंधेरे में उनपर तेजाब डाल दिया गया. इस घटना में कमर से नीचे का हिस्‍सा बुरी तरह से झुलस गया है. किशोरी के चिल्लाने पर बगल के कमरे में सो रही दादी की नींद खुली. दादी ने किशोरी के कमरे में जाकर देखा तो पीड़िता दर्द से कराह रही थी. बाद में दूसरे कमरे में सो रहे पिता और भाई भी वहां पहुंचे. आनन-फानन में किशोरी को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया. उनकी गंभीर हालत को देखे हुए उन्‍हें पटना एम्‍स रेफर कर दिया गया.

 

हमलावर की पहचान नहीं

हमलावर ने किशोरी पर रात के अंधेरे में तेजाब से हमला किया था. पुलिस ने बताया कि किशोरी सो रही थी, ऐसे में वह हमलावर को न तो देख सकी और न ही पहचान सकी. बताया जाता है कि किशोरी की मां की मृत्‍यु हो चुकी है और पिता शहर की ही एक दुकान में काम करते हैं. पीड़िता ने मैट्रिक करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी.

Leave a Comment

close