Pyaar Ka Side Effect: लव मैरिज करनेवाली लड़की की गुहार- हमें हमारे घरवालों से बचाओ-Video Viral

दरभंगा का एक प्रेमी जोड़ा शादी के बाद इन दिनों घरवालों से छुपता फिर रहा है. वजह यह कि दोनों ने घर से भाग कर शादी की है. प्रेम विवाह करने वाले लड़के और लड़की पर घरवालों ने पहले अंकुश लगाया. लड़की के घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई. लड़के के ऊपर दबाव बनाया गया. तब प्रेमी जोड़े ने घर से भागकर शादी कर ली, मगर उसके बाद भी मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आखिरकार इस युगल ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर पुलिस से मदद मांगी और घरवालों से बचाने की गुहार लगाई.

मामला कुछ यूं है. दरभंगा जिले के बहेड़ी प्रखंड के हड़च्चा गांव में रहनेवाली रुपांजलि कुमारी ऊंची जाति की है. रुपांजलि को उसके ही गांव के राज कुमार दास से प्रेम हो गया, जो दलित समाज से आता है और गरीब है. कुछ साल पहले दोनों की आंखें चार हुईं और धीरे-धीरे प्यार परवान चढ़ने लगा. दोनों के बीच प्रेम का अंकुर फूटा तो घरवालों को भनक लग गई. फिर क्या था मोहब्बत के दुश्मन इस प्रेमी जोड़े को अलग करने की साजिशें रचने लगे. पर घरवालों से छुप कर इस प्रेमी जोड़े ने शादी कर ली. रुपांजलि और राज कुमार दास ने अपने रिश्ते को कानूनी रूप से मजबूत बनाने के लिए 21-7-2022 को कोर्ट मैरिज की है.

 

सुनें रुपांजलि का बयान

शादी के बाद लड़की के परिजन उनकी जान के दुश्मन बन गए हैं. लड़के के परिवार वालों ने लड़की को अपना लिया, पर लड़की के परिवार वाले उच्च जाति के होने के कारण दलित को नहीं अपना रहे हैं. जैसे ही रुपांजलि के घरवालों को इस शादी की खबर मिली वह तब से वे दोनों को खोज रहे हैं. नौबत यहां तक आ गई है कि लड़की के परिवार वालों ने लड़के के घर पर ताला जड़ दिया है और लड़के के परिवारवालों को बेघर कर दिया है और उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी है. इस घटना से प्रेमी जोड़ा दहशत में है. इसलिए रुपांजलि ने अपनी और अपने पति के घरवालों की सुरक्षा के लिए एक वीडियो जारी किया.

 

जारी किए गए वीडियो में वह कर रही है कि उसने अपनी मर्जी से घर से भाग कर शादी की है. लड़के ने उसे नहीं, बल्कि उसने लड़के को भगाया और दोनों ने अपनी मर्जी से शादी की है. वह और उसका प्रेमी दोनों बालिग हैं और हमदोनों ने अपनी इच्छा से अंतरजातीय विवाह किया है. हम पर किसी ने कोई दबाब नहीं बनाया है. रुपांजलि का कहना है कि उसके परिजनों ने बहेड़ी थाने में उसके प्रेमी राज कुमार दास और प्रेमी के परिजनों पर अपहरण का झूठा मामला दर्ज करवाया है.

 

Source:- News18

Leave a Comment

close