समस्तीपुर में पति-पत्नी समेत एक ही परिवार के 5 लोगों ने की आत्महत्या, मचा हड़कंप

बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) जिले में एक परिवार के पांच लोगों से खुदकुशी (Suicide) कर लेने से हड़कंप मच गया है. घटना विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के मऊ धनेशपुर दक्षिण गांव की है. यहां के एक परिवार के पांच लोगों की आत्महत्या से पूरे इलाके में मातम पसर गया. मृतकों में पति, पत्नी, मां और तीन बच्चे शामिल हैं. रविवार की सुबह पड़ोसियों ने घर के अंदर देखा तो वहां पांच लोग फंदे से लटके हुए थे. इसके बाद वहां आसपास के लोग जुट गए. पड़ोसियों के द्वारा इसे आर्थिक कलह के कारण उठाया गया कदम बताया जा रहा है.

सूचना मिलने पर डीएसपी दिनेश कुमार पांडे के नेतृत्व में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की. पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. मिली जानकारी के मुताबिक मऊ धनेशपुर दक्षिण गांव के वार्ड संख्या 4 निवासी मनोज झा (42 वर्ष), उनकी पत्नी सुंदरमणि देवी (38 वर्ष), मां सीता देवी (65 वर्ष), पुत्र सत्यम (10 वर्ष) और शिवम (7 वर्ष) ने सामूहिक खुदकुशी कर ली. परिवार के पांच लोगों के एक साथ आत्महत्या करने से इलाके में तरह-तरह की चर्चा हो रही है.

 

घटना की जानकारी होने पर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मामले की उच्चस्तरीय जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है. राशन कार्ड से नाम हटाए जाने के सवाल पर कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है.

Leave a Comment

close