Sushant Singh Rajput Biography Wiki in Hindi

नमस्कार दोस्तों! स्वागत है आपका BestResearch.in ब्लॉग में. और आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे Sushant Singh Rajput Biography के बारे में। आज का जो हमारा Topic है वो Biography से रिलेटेड है।

 

Sushant Singh Rajput Biography Wiki Age Height Weight Family Filmy Career and More things in Hindi

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना शहर (भारत) में हुआ था। उनके पिता केके सिंह एक सरकारी अधिकारी थे। उनकी चार बहनें हैं। 2002 में उनकी मां का निधन हो गया। सुशांत सिंह राजपूत ने पटना के करण हाई स्कूल में पढ़ाई की और आगे की पढ़ाई दिल्ली के कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल से की। उन्होंने दिल्ली के दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की। वर्तमान में इस कॉलेज को दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी कहा जाता है।

Born 21 January 1986

Patna, Bihar, India
Died 14 June 2020 (aged 34)

Mumbai, Maharashtra, India
Cause of death Suicide by hanging
Occupation Actor
First Film Kai Po Che! (2013)
Last Film Dil Bechara (2020)

सुशांत सिंह राजपूत का निधन – Sushant Singh Rajput Death

लेकिन 14 जून 2020 को महज 34 साल की उम्र में सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या ने सभी को परेशान और स्तब्ध कर दिया। उनके निधन की खबर से उनके फैंस और बॉलीवुड जगत सदमे में है। फिलहाल उनकी आत्महत्या का कारण डिप्रेशन बताया जा रहा है। उनकी मौत के बारे में अभी तक कुछ भी सामने नहीं आया है। लेकिन उनकी मृत्यु का कारण जो भी हो, वह आज के युवाओं के लिए एक प्रेरणा हैं, जिस तरह से उन्होंने बॉलीवुड में बिना किसी सहारे के अपने दम पर एक अलग पहचान बनाई, वह वाकई काबिले तारीफ है। सुशांत सिंह राजपूत ने अपने छोटे से सफर में साबित कर दिया है कि मंजिल पाने की तमन्ना हो और हौसले बुलंद हों तो सफलता जरूर मिलती है।

 

इस पोस्ट में हमने आपको Sushant Singh Rajput Biography के बारे में जानकारी दी है, मुझे उम्मीद हैं कि आपको यह पोस्ट बहुत पसंद आई होगी, कृपया इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और नीचे कमेंट में हमें बताएं कि यह पोस्ट आपके लिए मददगार साबित हुई या नहीं। अगर आपको किसी Topics से related post चाहिए तो कमेंट करे ।

3 thoughts on “Sushant Singh Rajput Biography Wiki in Hindi”

Leave a Comment

close