BRABU : स्नातक सत्र 2022-25 में नामांकन के लिए इसी सप्ताह खुलेगा ऑनलाइन आवेदन का पोर्टल, कॉलेजों की सूची तैयार, जाने पूरी जानकारी

BRABU UG Admission 2022 : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय यानी बीआरएबीयू की ओर से स्नातक सत्र 2022-25 में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया इसी सप्ताह शुरू हो सकती है.

 

BRABU की ओर चल रही है तैयारियां:

स्नातक सत्र 2022-25 में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए यूएमआईएस पोर्टल खोलने पर बीआरए बिहार विश्वविद्यालय यानी बीआरएबीयू की तैयारी चल रही है।

UMIS पोर्टल से हटाए जाएंगे 20 कॉलेज के नाम:

जिन कॉलेजों को अभी तक बिहार सरकार द्वारा अगले सत्र में नामांकन के लिए मान्यता नहीं मिली है, वे स्नातक में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन करते हैं। उनका नाम यूएमआईएस पोर्टल से हटा दिया जाएगा। आपको बता दें कि करीब 20 ऐसे कॉलेज हैं, जिन्हें पिछले स्नातक सत्र 2021-24 तक ही नामांकन के लिए मान्यता मिली थी।

 

BRABU ने इस वजह से लिया यह निर्णय:

ग्रेजुएशन सत्र 2020-23 में गड़बड़ी के बाद बीआरएबीयू ने ऐसे कॉलेजों को हटाने और बाकी को ग्रेजुएशन सत्र 2022-25 में नामांकन प्रक्रिया में शामिल करने का फैसला लिया है.

 

DSW ने बताया:

बीआरएबीयू के DSW प्रो. अजीत कुमार ने बताया कि ग्रेजुएशन में नामांकन की तैयारी चल रही है. उन्होंने बताया कि कुलपति मुख्यालय में नहीं हैं. उनके आने के बाद आदेश लेने के बाद UMIS पोर्टल खोला जाएगा। इससे पहले गैर मान्यता प्राप्त कॉलेजों की सूची तैयार की जा चुकी है। इसे BRABU के UMIS पोर्टल से हटा दिया जाएगा। बाद में अगर उन्हें बिहार सरकार से मान्यता मिल जाती है तो उन्हें मौका दिया जा सकता है।

Leave a Comment

close