BRABU : स्नातक पार्ट- वन का परीक्षा फॉर्म भरने के लिए 600 रुपये की जगह 2000 परीक्षा फीस ले रहे कॉलेज, यहां जाने इस मामले पर DSW ने क्या कुछ कहा

BRABU TDC Part 1 Exam 2021 : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय यानी बीआरएबीयू में स्नातक सत्र 2020-23 के पार्ट वन परीक्षा फॉर्म भरने के लिए कॉलेज मनमानी फीस वसूल रहे हैं.

 

छात्रों ने की ये शिकायत:

छात्रों की शिकायत है कि बीआरएबीयू द्वारा तय फीस से ज्यादा फीस ली जा रही है. उन्होंने बताया कि ग्रेजुएशन पार्ट वन परीक्षा फॉर्म भरने के नाम पर कॉलेज दो हजार रुपये तक वसूल रहे हैं. वहीं, बीआरएबीयू ने सामान्य छात्रों के लिए 600 और एससी-एसटी छात्रों के लिए 400 परीक्षा शुल्क निर्धारित किया है।

पहले से ही नोटिस निकालकर तय राशि से अधिक राशि लाने की बात:

छात्रों ने बताया कि कॉलेज ने पहले ही नोटिस निकाल कर निर्धारित राशि से अधिक राशि लाने को कहा है. एक छात्रा ने बताया कि श्री कृष्ण महिला कॉलेज मोतिहारी में सामान्य छात्रों से 1100 रुपये शुल्क लिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि श्री कृष्ण महिला कॉलेज, मोतिहारी ने भी इसके लिए नोटिस जारी किया है. बता दें कि देवचंद कॉलेज वैशाली में सामान्य छात्रों से 1103 रुपये लेने का नोटिस जारी किया गया है.

 

स्नातक पार्ट- वन के छात्रों ने बताया:

ग्रेजुएशन पार्ट-वन के छात्रों ने बताया कि जब हमने कॉलेज से फीस के बारे में पूछा तो बताया कि इसके साथ कई अन्य सामान के पैसे भी जुड़े हुए हैं.

 

BRABU के DSW ने बताया:

बीआरएबीयू के DSW प्रो. अजीत कुमार ने बताया कि छात्र हमारे पास कोई फीस रसीद नहीं लाया है. उन्होंने बताया कि अगर कोई फीस रसीद लेकर आता है तो कॉलेज से इसके बारे में पूछा जाएगा.

 

11 अप्रैल तक भरा जाना है पार्ट वन का परीक्षा फॉर्म:

बता दें कि बीआरएबीयू में 11 अप्रैल 2022 तक स्नातक सत्र 2020-23 के पार्ट वन का परीक्षा फॉर्म भरा जाना है। इसके लिए छात्र सुबह से ही कॉलेज पहुंच रहे हैं। वहीं इस बार बीआरएबीयू ने पूरा ग्रेजुएशन पार्ट-वन परीक्षा फॉर्म कॉलेज भरकर भेज दिया है, छात्र को सिर्फ अपने विषय के आगे छात्रों को मार्क कर कॉलेज को देना है और फीस जमा करनी है. छात्रों ने बताया कि ज्यादा फीस लेने वालों में एफिलिएटेड कॉलेज ज्यादा हैं. वह अपने रेट के हिसाब से छात्रों से पैसे ले रहा है.

Leave a Comment

close