BRABU : स्नातक सत्र 2022-25 में एडमिशन के लिए इसी सप्ताह खुलेगा ऑनलाइन आवेदन का पोर्टल, शेड्यूल जल्द, पढ़ें पूरी डिटेल्स

नमस्कार दोस्तों! bestresearch.in ब्लॉग में आप सभी का स्वागत है। आज मैं इस लेख में BRABU स्नातक सत्र 2022-25 में एडमिशन के बारे में बताने जा रहा हूं और मैं आपको इस आर्टिकल स्नातक सत्र 2022-25 से रिलेटेड कुछ information देने वाला हु।

BRABU UG Admission 2022 Date : बिहार विश्वविद्यालय यानि बीआरएबीयू स्नातक सत्र 2022-25 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू करने से पहले अगले सत्र में संबद्ध कॉलेजों की जांच करेगा।

 

कॉलेज निरीक्षक से मांगी गई सूची:

नए सत्र 2022-25 में प्रवेश के लिए कितने संबद्ध डिग्री कॉलेजों को मान्यता दी गई है, इसकी सूची कॉलेज निरीक्षक से स्नातक पार्ट-वन में प्रवेश के संबंध में मांगी गई है।

BRABU के DSW ने बताया:

बीआरएबीयू के डीएसडब्ल्यू प्रो. अजीत कुमार ने बताया कि बीआरएबीयू के पोर्टल पर वही कॉलेज रहेंगे जिनकी संबद्धता अगले सत्र के लिए मान्य होगी. उन्होंने बताया कि स्नातक सत्र 2022-25 में उन्हीं कॉलेजों में नामांकन की प्रक्रिया की जाएगी.

 

स्नातक में एडमिशन के लिए इसी सप्ताह खुलेगा पोर्टल:

बता दें कि बिहार यूनिवर्सिटी (बीआरएबीयू) पिछली बार की गई गलती को न दोहराने को लेकर अलर्ट है। वहीं, मान्यता वाले कॉलेजों की सूची तीन दिन के भीतर यूएमआईएस को भेज दी जाएगी। उम्मीद है कि इसी सप्ताह ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल खोल दिया जाएगा।

 

पोर्टल से हटेंगे 20 कॉलेजों के नाम:

बीआरएबीयू से मिली जानकारी के अनुसार पिछले स्नातक सत्र 2021-24 में प्रवेश लेने वाले 106 कॉलेजों में से 20 कॉलेज अगले सत्र 2022-25 के लिए संबद्ध नहीं हैं. ऐसे में उन कॉलेजों का नाम पोर्टल से हटा दिया जाएगा। ऐसे में 86 कॉलेजों में ग्रेजुएशन में दाखिला लेने का विकल्प होगा। हालांकि कॉलेज निरीक्षक से सूची मिलने के बाद यह आंकड़ा और बढ़ सकता है.

Leave a Comment

close
‘Top Gun: Maverick’: When Will the Movie Stream? Alia Bhatt Delivery due date Anna Mani: facts about the ‘Weather Woman of India’ BRABU TDC Part 1 Exam 2022 BSEB Matric Result 2022