BRABU UG Admission 2022 : कम अंक वाले छात्रों का भी इस बार स्नातक में होगा एडमिशन, जल्द खुलेगा आवेदन का पोर्टल, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

BRABU UG Admission 2022 : स्नातक सत्र 2022-25 के पार्ट-1 में बीआरए बिहार विश्वविद्यालय (बीआरएबीयू) में प्रवेश के लिए एक सप्ताह में पोर्टल खुल जाएगा। इसको लेकर बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी यानी बीआरएबीयू प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है.

 

कम अंक पर ही कटऑफ जारी होने की संभावना:

आपको बता दें कि इस बार कम अंक पर ही कट ऑफ जारी होने की संभावना है। ऐसे में कम अंक वाले छात्रों को भी इस बार स्नातक सत्र 2022-25 के पार्ट वन में प्रवेश मिल सकता है.

BRABU के DSW ने बताया:

बीआरएबीयू के DSW प्रो. अजीत कुमार ने बताया कि पोर्टल खोलने से जुड़ी सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. उन्होंने बताया कि स्नातक सत्र 2022-25 के पार्ट-1 में प्रवेश की प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी होगी.

 

इंस्पेक्शन सेक्शन से मांगी गयी कॉलेजों की सूची:

बीआरएबीयू के DSW ने बताया कि अंडरग्रेजुएट पार्ट-1 में प्रवेश के लिए निरीक्षण अनुभाग से संबद्ध कॉलेजों की सूची मांगी गई है. क्योंकि, अस्थायी संबद्धता वाले कई ऐसे कॉलेज हैं जिनकी मान्यता 2022 में समाप्त हो गई है। इसलिए, केवल वे कॉलेज जिनके पास संबद्धता है, उन्हें BRABU के UMIS पोर्टल पर सूचीबद्ध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार स्नातक सत्र 2022-25 के पार्ट-1 में गत वर्ष 2021 से अधिक कॉलेजों में प्रवेश होगा और छात्रों की संख्या भी अधिक होगी. वहीं, कॉलेजों और छात्रों की संख्या अधिक होने के कारण प्रवेश के लिए कट ऑफ पिछली बार की तुलना में कम होगी.

 

एडमिशन की पूरी प्रक्रिया होगी ऑनलाइन:

बीआरएबीयू के DSW ने बताया कि स्नातक सत्र 2022-25 के पार्ट-1 में प्रवेश की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन करने के बाद छात्रों को एक ओटीपी भेजा जाएगा. ओटीपी की पुष्टि के बाद ही छात्रों के ऑनलाइन आवेदन को सही माना जाएगा। वहीं, इस बार छात्रों को ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में सिर्फ एक ही ईमेल आईडी देनी होगी। वह भी अपना होना चाहिए। उन्होंने बताया कि छात्रों का मोबाइल नं. और प्रवेश से संबंधित सभी जानकारी ईमेल आईडी पर ही भेजी जाएगी।

Leave a Comment

close