एमएस धोनी से बांग्लादेश के इस खिलाड़ी की क्यों होती है तुलना? जानिए कोच की जुबानी…

बांग्लादेश के कोच श्रीधरन श्रीराम ने महमूदुल्लाह रियाद की की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी से की है. महमूदुल्लाह को ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्रीराम ने माना कि महमूदुल्लाह बिला शक बड़ा खिलाड़ी है, लेकिन यह भी कहा कि टी20 प्रारूप में पूर्व कप्तान महमूदुल्लाह के उत्तराधिकारी को खोजने का समय आ गया है.

ms dhoni

श्रीराम ने कहा कि बांग्लादेश टाइगर्स को किसी ऐसे व्यक्ति को खोजने की जरूरत है, जो महमूदुल्लाह की भूमिका निभा सके. कोच ने कहा, “किसी को हमेशा उत्तराधिकारियों की तलाश करनी चाहिए. मैंने हमेशा महमूदुल्लाह की तुलना धोनी से की है, जिस तरह से उन्होंने प्रदर्शन किया है. उन्होंने धोनी की तरह ही बांग्लादेश के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी की और कई मैच फीनिश किए हैं.” उन्होंने कहा, ‘आपको खिलाड़ियों के उत्तराधिकारी के बारे में फैसला करना पड़ता है.

 

टीम में महमूदुल्लाह की भूमिका निभाने वाले किसी व्यक्ति को खोजने का यह सही समय है. अगर नए खिलाड़ी बेहतर नहीं खेलते हैं तो हमें कोई विकल्प नहीं मिलेगा.”

 

कोच श्रीराम ने यह भी कहा कि महमूदुल्लाह को टी20 टीम से बाहर करना किसी भी तरह से आसान फैसला नहीं था. उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए बिलकुल भी आसान नहीं था. वह बांग्लादेश में सबसे ज्यादा कैप्ड टी20 खिलाड़ी हैं. मेरे मन में उनके लिए अत्यंत सम्मान है.”

 

महमूदुल्लाह के अलावा नईम शेख को भी नहीं मिली टीम में जगह 

बता दें कि महमूदुल्लाह के अलावा नईम शेख को भी बांग्लादेश की टीम में जगह नहीं मिली. इस साल की शुरुआत में महमूदुल्लाह ने कप्तानी से हटा दिया गया था और उनकी जगह शाकिब अल हसन को कप्तान बनाया गया था.

Leave a Comment

close