‘जब मुझे पता चला वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में है तो मैं बहुत खुश हुआ’, विराट कोहली ने ऐसा क्यों कहा?

1039

बांग्लादेश के खिलाफ फॉर्म में लौटे केएल राहुल के सटीक थ्रो, विराट कोहली के नाबाद अर्धशतक और बारिश से मिली मदद के दम पर भारत ने बेहद रोमांचक मुकाबले में डकवर्थ लुईस प्रणाली से बांग्लादेश को पांच रन से हराकर टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल पहुंचने की ओर एक कदम और बढ़ा दिया.  जीत के लिये 185 रन के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश ने शानदार शुरूआत करके 7 ओवर में बिना किसी नुकसान के 66 रन बना लिये थे. लिटन दास 27 गेंद में 60 रन बनाकर टीम को जीत की ओर ले जाते दिख रहे थे, लेकिन बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा.

खेल दोबारा शुरू हुआ तो बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रन का संशोधित लक्ष्य मिला, लेकिन आठवें ओवर की दूसरी ही गेंद पर राहुल ने डीप मिडविकेट से सटीक थ्रो पर दास को रन आउट कर दिया जो मैच का निर्णायक मोड़ भी साबित हुआ. बांग्लादेश की टीम छह विकेट पर 145 रन ही बना सकी.

 

मैच काफी करीबी रहा, बल्ले के साथ अच्छा दिन रहा: विराट

प्लेयर आफ द मैच कोहली के 44 गेंद में नाबाद 64 रन और राहुल के अर्धशतक के दम पर भारत ने छह विकेट पर 184 रन बनाये थे. मैच के बाद कोहली ने कहा, “काफ़ी क़रीबी मैच रहा. बल्ले के साथ और अच्छा दिन रहा. जब मैं बल्लेबाज़ी करने गया तो दबाव था. गेंद को अच्छे से देख रहा था. मैं किसी चीज़ की तुलना नहीं करना चाहता. जो अतीत में है वह अतीत में है.

कोहली ने आगे कहा, ”जैसे ही मुझे पता चला कि विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में है, मैं काफ़ी ख़ुश हुआ. मुझे पता था कि अच्छे क्रिकेटिंग शॉट अहम होंगे और ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव और खेल की समझ टीम के काम आएगी.”

 

खेल शुरू होने के बाद हमने अपने आप पर काबू रखा: रोहित

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, “मैं एक ही समय शांत और नर्व था, लेकिन एक टीम के रूप में चीज़ों को सही करने के लिए शांत रहना महत्वपूर्ण था, छोटे मैच कहीं भी जा सकते हैं, लेकिन खेल शुरू होने के बाद हमने अपने आप पर काबू रखा, अंतत: यह एक अच्छी रही.”