टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, पंड्या हुए चोटिल, 3 हफ्ते तक मैदान से रहेंगे दूर

टीम इंडिया (Team India) की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. कई खिलाड़ी चोट से परेशान चल रहे हैं. टी20 एशिया कप के मुकाबले 27 अगस्त से यूएई में होने जा रहे हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. अब एक और खिलाड़ी को लेकर बुरी खबर आ रही है. इंग्लैंड में वार्विकशायर की ओर से खेल रहे ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) ग्रोइन इंजरी के कारण कम से कम 3 हफ्ते के लिए मैदान से दूर हो गए हैं. वे चोट के चलते सोमवार शाम को स्वदेश लौटे. उनके अलावा उमेश यादव, चेतेश्वर पुजारा सहित कई भारतीय वहां अलग-अलग टीमों से खेल रहे हैं.

क्रणाल पंड्या 17 अगस्त को नॉटिंघमशायर के खिलाफ वार्विकशायर से खेलते हुए 37 रन बनाकर चोटिल हो गए थे. वे गेंदबाजी के लिए मैदान में नहीं आए. वे मिडिलसेक्स और डरहम के खिलाफ खेले गए अन्य 2 मैचों में भी नहीं खेल सके. डॉक्टरों ने उन्हें 3 सप्ताह तक आराम करने को कहा है. वार्विकशायर के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट पॉल फारब्रेस ने जारी एक बयान में कहा, टूर्नामेंट के बचे मुकाबलों से क्रुणाल का बाहर होना हमारे लिए निराशाजनक है. लेकिन वह हमारी शुभकामनाओं के साथ क्लब छोड़ रहा है. उन्होंने कहा कि क्रुणाल पूरी टीम के लिए एक रोल मॉडल थे और मुझे यकीन है कि टीम के युवा सदस्यों ने उनसे बहुत कुछ सीखा होगा.

 

ऑलराउंड प्रदर्शन किया

31 साल के क्रुणाल पंड्या ने इस सीजन में वार्विकशायर के लिए 5 लिस्ट-ए के मुकाबले खेले. उन्होंने 34 की औसत से 134 रन बनाए. सरे के खिलाफ उन्होंने 82 गेंद में 74 रन की शानदार पारी खेली थी. इसके अलावा इस बाएं हाथ के स्पिनर ने 25 की औसत से 9 विकेट भी झटके. उन्होंने ससेक्स और लिस्टररशायर के खिलाफ 3-3 विकेट लिए थे. टीम अभी रॉयल लंदन वनडे कप के ग्रुप-ए में 7 मैचों में 9 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है.

 

क्रुणाल पंड्या के अलावा मौजूदा सीजन में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी वार्विकशायर से करार किया था. क्रुणाल पंड्या यहां अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद लगाए हुए हैं. उन्होंने अंतिम इंटरनेशनल मुकाबला पिछले साल जुलाई में खेला था. वे आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा थे. उन्होंने अब तक टीम इंडिया की ओर से 5 वनडे और 19 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेले हैं.

Leave a Comment

close