टीम इंडिया में फिर वापसी करेंगे एमएस धोनी, BCCI जल्द सौंप सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी

29

MS Dhoni: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इस हार ने सभी के दिलों को तोड़ कर रख दिया है। बता दें इस खराब प्रदर्शन के बाद लगातार टीम इंडिया के टी-20 खेलने के तरीके को बदलने की बात की जा रही है, जिसको लेकर टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें ये कहा जा रहा है कि बीसीसीआई (BCCI) एक बार फिर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को टीम इंडिया के साथ जोड़ना चाहती हैं। ऐसे में फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं है, लेकिन आपको बताते है धोनी का बीसीसीआई के साथ क्या रोल रहने वाला है?

dhoni

BCCI के साथ जुड़ सकते है MS Dhoni

दरअसल टीम इंडिया (Team India)को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेटों की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी, जिसके बाद तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट, दिग्गजों और फैंस ने खिलाड़ियों को ट्रोल करने का काम शुरु कर दिया। वहीं लगातार बीसीसीआई को टीम में बदलाव करने को लेकर कई सलाह दी गई। ऐसे में सौरव गांगुली की जगह रोजर बिन्नी के चीफ बनने के बाद अब ये माना जा रहा है कि बीसीसीआई को बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है।

हाल ही में टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि जनवरी 2023 से टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। जिसमें कहा गया है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) अगले साल के आईपीएल के बाद रिटायरमेंट ले सकते हैं। ऐसे में बीसीसीआई की ओर से उन्हें कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है। वहीं इस खबर से भारतीय फैंस ये आस कर रहे है कि एक बार फिर से एमएस धोनी को क्रिकेट के मैदान पर भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए देखा जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं है। बता दें धोनी बीसीसीआई के साथ जुड़ सकते हैं।

एमएस धोनी को मिलेगी युवा खिलाड़ियों को तराशने की जिम्मेदारी

हाल ही में आई रिपोर्ट के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि बीसीसीआई एमएस धोनी (MS Dhoni) को भविष्य की टीम इंडिया में एक बड़ी जिम्मेदारी दे सकता है। ये जिम्मेदारी डायरेक्ट ऑफ क्रिकेट की भी हो सकती है। बता दें टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप में जिस हार का सामना करना पड़ा है, उसके बाद से ये कहा जा रहा है कि अगले साल वनडे विश्व कप 2023 के लिए युवा खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौका मिल सकता है।

वहीं बीसीसीआई (BCCI) की कोशिश है कि नए और युवा खिलाड़ियों को तैयार किया जाए और तराशा जाए, ताकि वे बड़े मैचों के लिए तैयार हो सकें। हालांकि इसमें अभी कुछ वक्त लग सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि आईपीएल का अगला सीजन यानी आईपीएल 2023 का आगाज नए साल मार्च के अंत या फिर अप्रैल के पहले हफ्ते से शुरू हो सकता है और ये टूर्नामेंट 74 मैचों तक रहेगा। ऐसे में बीसीसीआई के खास भूमिका के लिए एमएस धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स का साथ छोड़ना पड़ सकता है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या धोनी भारतीय टीम के लिए आईपीएल टीम का साथ छोड़ देंगे या नहींं?