टीम इंडिया से बुलावा आते ही Sanju Samson ने खेली तूफानी पारी, 6,6,6,4,4… की मदद से महज 6 गेंदों में कूटे 30 रन

349

Sanju Samson : रणजी सीजन 2022-23 चल रहा है। कल शुरू हुए केरल और छत्तीसगढ़ के मैच में श्रीलंका सीरीज के लिए टी 20 टीम में चुने गए केरल के कप्तान संजू सैमसन ने एक बार फिर रणजी में टी 20 की तरह बैटिंग की है। इसी चक्कर में संजू एक बार फिर सस्ते में अपना विकेट देके चलते बने हैं। उन्होंने अपने खेल से ऋषभ पंत की जगह पर कब्ज़ा जमाने का दावा ठोक दिया है।

Sanju Samson ने बल्ले से मचाया तहलका, खा बैठेंगे ऋषभ पंत की जगह

केरल और छत्तीसगढ़ के बीच खेले जा रहे रणजी मैच में केरल के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीत के पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। केरल की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही मात्र 47 की स्कोर पर ही केरल का पहला विकेट गिर गया। इसके थोड़ी ही देर बार 62 के स्कोर पर रोहन कुन्नुमल 31 रन बनाकर पवेलियन चलते बने। इसके बाद सचिन बेबी और रोहन प्रेम के बीच तीसरे विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी हुई।

रोहन प्रेम के आउट होने के बाद क्रीज पर आए संजू सैमसन (Sanju Samson) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की महज 54 बॉल्स खेलेते हुए संजू ने 3 चौके ,3 छक्के जड़ते हुए 46 रन की पारी खेली। एक बार फिर तेज खेलने के चक्कर में संजू ने अपना विकेट गंवा दिया। लेकिन उन्होंने अपनी इस पारी से श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग-XI में जगह पक्की करने का दावा ठोक दिया है. संजू का ये फॉर्म ऋषभ पंत के लिए खतरा हो सकता है.

क्या है मैच का हाल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केरल ने सचिन बेबी 77 , रोहन प्रेम 77 और संजू के 46 रनों की मदद से 311 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी छत्तीसगढ़ की पारी की शुरुआत काफी खराब रही। महज 20 रन के स्कोर पर ही छत्तीसगढ़ ने अपना पहला विकेट गंवा दिया। 20 के ही स्कोर पर छत्तीसगढ़  का दूसरा विकेट भी लुढ़क गया।

69 रन पर छत्तीसगढ़  की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।केरल के गेंदबाजों के आगे छत्तीसगढ़ की कम अनुभवी टीम बहुत देर तक नहीं टिक सकी। मात्र 149 के स्कोर पर छत्तीसगढ़ की टीम ऑल आउट हो गई।

केरल ने छत्तीसगढ़ को फॉलो ऑन दिया है। दूसरी पारी में भी छत्तीसगढ़ की शुरुआत बेहद बुरी रही है दोनों ही ओपनर बिना खाता खोले चलते बने। दिन का खेल खत्म होने तक छत्तीसगढ़ का स्कोर 10-2 था। कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया 3 रन बनाकर और अमनदीप खरे 7 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं