धोनी की CSK ने रातों-रात बनाया था करोड़पति, फिर किया किनारा! अब उसी ने दिलाई टीम को दमदार जीत

कृष्णप्पा गौतम, इस खिलाड़ी का नाम तो आपने सुना ही होगा. कर्नाटक की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. इस साल आईपीएल में केएल राहुल की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेले थे. लेकिन, यह इस क्रिकेटर की कहानी का एक हिस्सा भर है. दरअसल, गौतम को आईपीएल 2021 में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने 9.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. वो आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी थे.  इतनी मोटी कीमत देकर खरीदे गए खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स ने पूरे सीजन में एक भी मैच नहीं खेलने का मौका दिया और 2022 में हुए आईपीएल के मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया, जिसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स ने गौतम को 90 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा.

लखनऊ की तरफ से गौतम ने आईपीएल 2022 में 4 मैच में 5 विकेट लिए थे. अब उसी खिलाड़ी ने गेंद और बल्ले से दमदार प्रदर्शन करते हुए महाराजा टी20 ट्रॉफी के एक मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिलाई है. दरअसल, गौतम महाराजा टी20 ट्रॉफी में हिस्सा ले रही टीम शिवमोगा स्ट्राइकर्स के कप्तान हैं. उन्होंने मैंगलोर यूनाइडेट के खिलाफ हुए मैच में अकेले दम पर शिवमोगा को जीत दिलाई.

 

गौतम ने इस मैच में पहले गेंद से कमाल दिखाया और फिर बल्ले से जबरदस्त प्रहार किया. उनके ऑलराउंड खेल के कारण शिवमोगा स्ट्राइकर्स ने यह मुकाबला 46 गेंद रहते 8 विकेट से जीत लिया.

 

गौतम ने 2 विकेट लिए

इस मैच में मैंगलोर यूनाइटेड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए थे. मैंगलोर के लिए निकिन जोस (38) और अभिनव मनोहर (36) को छोड़ दें तो कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. इसमें गौतम का भी अहम रोल रहा. उन्होंने 25 गेंद में 36 रन ठोक चुके अभिनव मनोहर का अहम विकेट हासिल किया. इसके अलावा गौतम ने एम वेंकटेश को आउट किया. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 11 रन देकर 2 विकेट झटके.

 

गौतम ने 225 के स्ट्राइक रेट से 72 रन ठोके

जीत के लिए मिले 137 रन के टारगेट को शिवमोगा स्ट्राइकर्स ने 2 विकेट खोकर 12.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. शिवमोगा के लिए कप्तान कृष्णप्पा गौतम ने आतिशी पारी खेली. उन्होंने महज 32 गेंद में 225 के स्ट्राइक रेट से 72 रन ठोके. गौतम ने अपनी इस पारी में 4 छक्के और 7 चौके लगाए. यानी अकेले 52 रन तो बाउंड्री से ही ठोक डाले. उनके अलावा स्टालिन हूवर ने भी नाबाद 53 रन ठोके. इस तरह गौतम के ऑलराउंड खेल के दम पर पर उनकी टीम ने आसानी से यह मुकाबला जीत लिया.

Leave a Comment

close