बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, लेकिन सूर्यकुमार यादव को नहीं मिली जगह

490

टी-20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली, जिसमें भारत को 1-0 से जीत मिली। इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने बल्ले से धमाल मचा दिया। सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 (IND vs NZ) में नाबाद 111 रन बनाए थे।

अब भारत और कीवी टीम के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 25 नवंबर से शुरू हुई जहां भारत को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हालाँकि इस मैच में वो कुछ कमाल नहीं दिखा सके।

 

न्यूजीलैंड के बाद भारत को अगले महीने बांग्लादेश से 3 मैचों की वनडे सीरीज (IND vs BAN) खेलनी है लेकिन सूर्यकुमार यादव को इस सीरीज में मौका नहीं दिया गया है। हो सकता है कि सूर्या को लंबे समय से अंतरराष्ट्रिय क्रिकेट खेलने की वजह से आराम दिया गया हैं।

सूर्यकुमार यादव का क्रिकेट करियर

सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए अब तक 13 वनडे खेले हैं। 12 पारियों में 34 की औसत से 340 रन बनाए हैं। 2 अर्धशतक लगाए हैं और 64 रनों का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। स्ट्राइक रेट 99 का है। यानी वनडे में उनका प्रदर्शन टी20 के मुकाबले कुछ खास नहीं है। सूर्यकुमार यादव ने 40 टी20 अंतरराष्ट्रीय पारियों में 44 की औसत से 1408 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने 2 शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं और स्ट्राइक रेट 181 का है। अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में टीम प्रबंधन मध्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को आजमाना चाहता है।

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) का बल्ला इस जमकर रन बटोर रहा है। सूर्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में दमदार शतक जमाया। उन्होंने 51 गेंदों में 111 रनों की तूफानी शतकीय पारी खेली। इस दौरान मिस्टर 360 ने 11 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए। उनकी तूफानी पारी के दम पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से हरा दिया। बता दें कि सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) ने साल 2021 में टीम इंडिया में डेब्यू किया था और उन्होंने बहुत कम समय में ही टीम में अपनी बड़ी पहचान बना ली।

बांग्लादेश वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन.