“बेटा आप वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं”, मोहम्मद आमिर ने टीम इंडिया के साथ-साथ एंकर रूबिका लियाकत पर भी साधा निशाना

23

भारत टी20 विश्व कप से 10 नवंबर को इंग्लैंड से हार कर बाहर हो गया था। भारत के हारने के बाद पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने भारतीय टीम का खूब मज़ाक उड़ाया था लेकिन सभी जानते है की दोनों देशों के बीच प्रतिद्वंदिता सिर्फ मैदान पर ही नहीं बल्कि टीवी पर भी चलती है। दरअसल भारतीय टीवी पत्रकार रूबिका लियाकत ने पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान को लेकर एक शो को प्रस्तुत किया जिसके बाद पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद आमिर भड़क उठे।

रुबिका द्वारा प्रस्तुत समाचार रिपोर्ट में बताया गया है कि कैसे पाकिस्तान की टीम वैश्विक मंच पर इस्लाम का मौलिक रूप से प्रचार कर रही है। दरअसल पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अपनी हरकत को लेकर काफी ट्रोल हो रहे हैं क्योंकि क्रिकेट के मैदान पर रिजवान ने अपनी स्पीच में धार्मिक शब्दों का अधिक इस्तेमाल किया। जिसके बाद कुछ लोगों ने रिज़वान की खिंचाई की वहीं इस मामले को लेकर भारतीय टीवी एंकर रूबिका लियाकत ने एक शो किया जिसके बाद मोहम्मद आमिर ने पलटवार करते हुए रुबिका को खरी -खोटी सुनाया है।

 

Mohammad Amir ने टीम इंडिया सहित रुबिका के खिलाफ उगला जहर

पाकिस्तान के पत्रकार हसीब अर्सलान द्वारा ट्वीट पोस्ट किए गए इस वीडियो को संबोधित करते हुए, आमिर ने कहा ,

”रिजवान बहुत अच्छा इंसान है वो हम सब लोगों से बेहतर इंसान है, क्रिकेट से पहले अपने धर्म को आगे रखना कोई कोई करता है और रही इस एंकर की बात तो बेटा आप वर्ल्ड कप से बाहर हो, बस रोना बंद करो।”

एंकर रूबिका लियाकत ने अपने शो में मोहम्मद रिजवान पर सवाल उठाया

इससे पहले रुबिका लियाकत ने अपने शो के माध्यम से मोहम्मद रिजवान के रवैये को लेकर निशाना साधा। बता दें कि फिफ्टी लगाने अथवा शतक लगाने के बाद रिजवान शुक्रिया अदा करते हुए धार्मित शब्दों का इस्तेंमाल करते हैं। जिस पर रूबिका ने अपने टीवी प्रोग्राम में कहा,

”वैसे यह सच है हकीकत है. पाकिस्तान जैसा मुल्क कट्टर सोच के बूते ही वजूद में आया था.बटवारे के विलन मोहम्मद अली जिन्ना ने पाकिस्तान में जो कट्टर पन के बीज तो बोए हैं उसकी फसल आज भी पाकिस्तान काट रहा है। मजलिस लगाना मौलानाओं का काम है खिलाड़ियों का नहीं।”

इसी प्रोग्राम के बाद भारत -पाक के लोग ट्विटर पर भिड़ते हुए नज़र आ रहे है। साथ मोहम्मद आमिर का इस मुद्दे पर कूदने के बाद और भी बवाल मच गया है जो की अब थमता हुआ नज़र नहीं आ रहा है।