ब्रेकिंग न्यूज़: भारत से टी20-वनडे में दो-दो हाथ करने के लिए श्रीलंका टीम का हुआ ऐलान, विराट कोहली का टीममेट बना उपकप्तान

1374

3 जनवरी 2023 से श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम भारत (Team India) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी. भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने श्रीलंका टीम के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. पिछले साल श्रीलंका जब भारत दौरे पर आई थी तब दसुन शनाका की अगुवाई वाली को टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर हराया था. ऐसे में, श्रीलंका की टीम अपने कप्तान की अगुवाई में टीम इंडिया से पिछली हार का बदला लेने उतरेगी.

भारत के खिलाफ T20-ODI सीरीज के लिए Sri Lanka टीम का हुआ ऐलान

दरअसल, भारतीय टीम (Team India) को 3 जनवरी से लेकर 7 जनवरी तक श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इसके लिए BCCI ने बीते मंगलवार को 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था.  वहीं, अब श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. टी20 में जहां दसुन शानका को कप्तानी सौंपी गई है तो वहीं वानिन्दु हसरंगा को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है. हसरंगा आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स की ओर से खेलते हैं. वहीं, वनडे सीरीज के लिए भी दसुन शानका को ही कप्तान रखा गया है जबकि उपकप्तानी का जिम्मा सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस के हाथों में होगा.

 

भारत के खिलाफ T20-ODI सीरीज के लिए Sri Lanka टीम

(IND vs SL) भारत के खिलाफ T20I ODI के लिए श्रीलंकाई टीम: दासुन शनाका (कप्तान) पथुम निसंका अविष्का फर्नांडो सदीरा समरविक्रमा कुसल मेंडिस (वनडे के लिए उपकप्तान) भानुका राजपक्षे (केवल टी20ई के लिए) चरित असलंका धनंजय डी सिल्वा वानिन्दु हसरंगा (टी20ई के लिए उपकप्तान) अशेन बंडारा महेश ठीकशाना जेफरी वांडरसे (केवल वनडे के लिए) चामिका करुणारत्ने दिलशान मदुशंका कसुन राजिथा नुवानिडु फर्नांडो (केवल एकदिवसीय मैचों के लिए) डुनिथ वेललेज प्रमोद मदुषण लाहिरू कुमारा नुवान तुषारा (केवल टी20ई के लिए)