ब्रेकिंग न्यूज़: IPL से पहले फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, गुजरात टीम के ऑलराउंडर Rashid Khan बने कप्तान

1555

Rashid Khan : अफगानिस्तान के स्टार ऑलराउंडर राशिद खान को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। नया साल आने से पहले ही रशीद को उनका न्यू ईयर गिफ्ट मिल गया। अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टी20 से कप्तानी छोड़ दी है। उनकी जगह स्टार ऑलराउंडर राशिद खान को टी20 की कमान सौंप दी गई है। इससे पहले भी राशिद कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

अफगानिस्तान को मिला नया कप्तान

राशिद खान इससे पहले साल 2018 में भी अफगानिस्तान के कप्तान रह चुके हैं। साल 2018-19 के दौरान राशिद खान ने 16 मैचों में अफगानिस्तान की कप्तानी की थी। क्रिकेट इतिहास के सबसे युवा टेस्ट कप्तान का रिकार्ड भी रहिद के नाम ही है। अभी हाल ही में रहिद को साउथअफ्रीका लीग के लिए मुंबई इंडियंस केपटाउन के कप्तान भी नियुक्त किये जा चुके हैं।राशिद खान इससे पहले साल 2018 में भी अफगानिस्तान के कप्तान रह चुके हैं। साल 2018-19 के दौरान राशिद खान ने 16 मैचों में अफगानिस्तान की कप्तानी की थी। क्रिकेट इतिहास के सबसे युवा टेस्ट कप्तान का रिकार्ड भी रहिद के नाम ही है। अभी हाल ही में रहिद को साउथअफ्रीका लीग के लिए मुंबई इंडियंस केपटाउन के कप्तान भी नियुक्त किये जा चुके हैं।

 

आईपीएल में पिछले साल उन्हें हार्दिक पंड्या की गैर मौजूदगी में गुजरात टायटंस की ओर से कप्तानी करने का मौका मिला था। आईपीएल में कप्तानी को लेके राशिद ने कहा था कि, ये उनकी ज़िंदगी के सबसे अहम पलों में से एक है।

Rashid Khan की कप्तानी का रिकार्ड

राशिद ने 2 टेस्ट में कप्तानी की है जिनमें एक जीत एक हार मिली है।  7 वनडे में एक जीत 6 हार  और 7 टी 20 मैचों में से  4 में  जीत 3 में हार मिली।