भारत के सामने अब दक्षिण अफ्रीका की चुनौती, करना होगा एक बड़ा बदलाव

1320

टी20 विश्व कप 2022 का आगाज हो चुका है और भारतीय टीम अपने मिशन पर निकल चुकी है। पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को अंतिम गेंद पर मात दी, वहीं दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स को एकतरफा मुकाबला हरा दिया। दोनों ही मैचों में विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत को अपना अगला मुकाबला 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। यह मुकाबला पर्थ स्टेडियम में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका में भी दो मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत मिली थी जबकि जिंबाब्वे के खिलाफ वह मुकाबला जीत ही चुके थे लेकिन बारिश की वजह से मैच रद्द करना पड़ा। ऐसे में भारतीय टीम को यह चुनौती आसान नहीं होगी।

दक्षिण अफ्रीका को रोकना होगा कठिन- दक्षिण अफ्रीका ने अपने दोनों मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है। पहले मुकाबले में क्विंटन डिकॉक के 18 गेंदों में ताबड़तोड़ 48 रन की बदौलत 3 ओवर में 51 रन बना डाले। दूसरे मुकाबले में रिली रोसो के शानदार शतक और क्विंटन डी कॉक के अर्धशतक की बदौलत 205 रन का विशाल स्कोर बनाया। ऐसे में भारत के गेंदबाजों को इन बल्लेबाजों से निपटने की तैयारी करनी होगी।

भारत को करना होगा एक बड़ा बदलाव- सूत्रों के हवाले से खबर है कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत को मौका दे सकती है। राहुल लगातार खराब फॉर्म में चल रहे हैं और ऐसे में ऋषभ पंत ओपनिंग में तेज तर्रार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम को मजबूती प्रदान कर सकते हैं।

भारत की जीत की दुआ करेगा पाकिस्तान- पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखने के लिए भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जितना बेहद जरूरी है। ऐसे में पूरा पाकिस्तानी खेमा भारतीय टीम की जीत की दुआ बनाएगा।