मोहम्मद शमी के बाद एक और भारतीय गेंदबाज चोटिल होकर बाहर, बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट

भारतीय गेंदबाजों के बुरे दिन चल रहे हैं. एक के बाद वो टीम का साथ छोड़ते जा रहे हैं. कोई चोट के कारण तो कोई किसी और वजह से. मोहम्मद शमी के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 सीरीज से बाहर होने के बाद एक और भारतीय गेंदबाज के चोटिल होने की खबर आ गई. यह गेंदबाज हैं नवदीप सैनी, जो चोट के कारण इंडिया-ए टीम से बाहर हो गए हैं. इतना ही नहीं, सैनी नॉर्थ और साउथ जोन के बीच चल रहे दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले से भी बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी है.

Navdeep-saini-india

बीसीसीई के मुताबिक, नवदीप को साउथ और नॉर्थ जोन के बीच हो रहे दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल के पहले दिन ग्रोइन इंजरी हो गई थी. इसी वजह से उन्हें इस मैच से बाहर होना पड़ा. वो साउथ जोन के खिलाफ पहली पारी में सिर्फ 11.2 ओवर ही गेंदबाजी कर पाए थे. साउथ जोन की पहली पारी 172.5 ओवर तक चली थी. साथ ही उन्हें न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज से भी बाहर होना पड़ा. सैनी अपनी चोट से उबरने के लिए अब नेशनल क्रिकेट एकेडमी का रुख करेंगे. सेलेक्शन कमेटी ने सैनी के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऋषि धवन को इंडिया-ए टीम में चुना है.

सैनी ने काउंटी चैम्पियनशिप में अच्छी गेंदबाजी की थी

सैनी दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल से पहले इंग्लैंड में रॉयल लंदन वनडे कप का खिताब जीतने वाली केंट टीम की तरफ से खेल रहे थे. उन्होंने केंट के लिए 5 मैच में 5 विकेट लिए थे. उन्होंने इस इंग्लिश काउंटी टीम के लिए रेड बॉल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया था. नवदीप ने 2 मैच में 23.81 की औसतत से 11 विकेट लिए थे. इसमें वारविकशायर के खिलाफ काउंटी डेब्यू पर 5 विकेट भी शामिल हैं. केंट यह मुकाबला जीत गया था.

 

इंडिया-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच 3 वनडे खेले जाएंगे

इंडिया-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच 3 वनडे की सीरीज का आगाज 22 सितंबर को होगा. दूसरा मैच 25 और तीसरा मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाएगा. तीनों वनडे चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे

नवदीप के चोटिल होने से पहले मोहम्मद शमी कोरोना संक्रमण के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर हो गए. उनके स्थान पर उमेश यादव को भारतीय टीम में चुना गया है.

Leave a Comment

close