‘रन बनाने और टीम को मैच जीताने में अंतर होता है’, जडेजा ने भारत के इन 2 स्टार खिलाड़ियों को लेकर कह दी अहम बात

जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम आज वनडे सीरीज अपने नाम करने उतरेगी. KL Rahul की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने मेजबान जिम्बाब्वे को पहले वनडे मैच में 10 विकेटों से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई है. हरारे स्पोर्ट्स क्लब में भारतीय टीम ने मेजबान टीम द्वारा दिए गए 190 रनों के लक्ष्य को बिना कोई विकेट खोए 31वें ओवर में हासिल कर लिया था. Shikhar Dhawan ने 81 रन और Shubhman Gill 82 रनों की नाबाद पारी खेलकर लौटे. इससे पहले गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को 189 रनों पर ही समेट दिया. Deepak Chahar, Prasidh Krishna और स्पिनर Axar Patel ने 3-3 विकेट चटकाए जबकि तेज गेंदबाज Mohammad Siraj को 1 सफलता मिली.

 

पिछले कुछ महीनों में Axar Patel जिस तरह से उभरे हैं, उसने स्टार ऑलराउंडर Ravindra Jadeja की कमी महसूस नहीं होने दिया है. वेस्टइंडीज दौरे पर दूसरे वनडे मैच में अक्सर ने 35 गेंदों में 64 रनों की पारी खेलकर भारत को रोमांचक जीत दिलाई थी. भारत ने 2 विकेट से मुकाबले को जीतकर वनडे सीरीज अपने नाम किया था. जडेजा को आराम दिया गया था और 28 वर्षीय ऑलराउंडर अक्सर पटेल ने उनकी जगह खेलते हुए गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

रन बनाने और टीम को मैच जीताने में अंतर होता है

पूर्व भारतीय क्रिकेटर Ajay Jadeja ने अक्सर पटेल की रवीन्द्र जडेजा से तुलना करते हुए बड़ा ही दिलचस्प बयान दिया है. अजय जडेजा ने कहा है कि दबाव ने अक्सर को जडेजा के समकक्ष खड़ा कर दिया है. उन्होंने कहा कि अक्सर पटेल रवीन्द्र जडेजा के मजबूत विकल्प के रूप में उभरे हैं. पूर्व क्रिकेटर जडेजा ने कहा कि रन बनाने और टीम को जीत दिलाने में अंतर होता है.

 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे के बाद सोनी सिक्स चैनल पर पोस्ट मैच शो में बोलते हुए अजय जडेजा ने कहा, “उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में बल्लेबाजी में इतना अधिक जोड़ा है, आपको लगता है कि वह काफी आगे हैं क्योंकि वह बल्लेबाजी कर सकते हैं. लेकिन बल्लेबाजी के साथ, उन्होंने दूसरे दिन जो किया वह यह था कि उन्होंने भारत के लिए एक मैच जीता. रन बनाने और एक टीम को आउट करने और खेल को आगे बढ़ाने और एक गेम जीतने के बीच अंतर है. इससे दबाव बढ़ता है और यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है.”

पूर्व भारतीय स्टार ने हालांकि ये भी कहा कि एक क्षेत्र है, जहां जडेजा का पलड़ा भारी है वो है फील्डिंग. जडेजा ने कहा, “आपके पास दो बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं. क्षेत्ररक्षण मानकों में कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, मैं अक्षर को श्रेय देता हूं! इकलौती जगह जहां जडेजा काफी आगे हैं. संख्या, विकेट, जडेजा बहुत अधिक हैं. फिलहाल वे एक-दूसरे के बराबर हैं. केवल एक चीज जो वास्तव में उन्हें अलग करती है वह है क्षेत्ररक्षण, उसके पास वह छोटी बढ़त और अनुभव है. अक्सर उसकी पीठ पर है और यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है.”

Leave a Comment

close