रवींद्र जडेजा आईपीएल के बाद से CSK के संपर्क में नहीं, खत्म होगा करार! कप्तानी तक से हटना पड़ा

रवींद्र जडेजा (Ravindra jadeja) इन दिनों टीम इंडिया के साथ हैं. वे 27 अगस्त से शुरू हो रहे टी20 एशिया कप में भी दमदार प्रदर्शन करना चाहेंगे. क्योंकि इसी के आधार पर अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का सेलेक्शन होना है. लेकिन जडेजा और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अभी भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. टी20 लीग के 15वें सीजन से पहले उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया था. लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी और बाद में एमएस धोनी ने फिर से टीम का नेतृत्व किया था. जडेजा चोट के कारण टी20 लीग के पूरे मैच में भी नहीं खेल सके थे.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, आईपीएल 2022 के बाद से रवींद्र जडेजा और सीएसके मैनेजमेंट एक-दूसरे के संपर्क में नहीं हैं. मालूम हो कि आईपीएल के 15वें सीजन के बाद जडेजा ने सोशल मीडिया पर टीम से जुड़े पोस्ट को डिलीट दिया था और टीम को भी अनफॉलो कर दिया था. ऐसे में ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि जडेजा टी20 लीग के अगले सीजन से दूसरी टीम से खेलते हुए दिख सकते हैं. सबकुछ वर्ल्ड कप में उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा.

 

 

जडेजा को मिले 16 करोड़

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सीएसके ने रवींद्र जडेजा को सबसे अधिक 16 करोड़ रुपए में रीटेन किया था. दूसरी ओर एमएस धोनी को सिर्फ 12 करोड़ मिले थे. हालांकि धोनी ने अपनी सैलरी खुद ही कम करने को कहा था. तभी से जडेजा को कप्तान बनाए जाने की चर्चा की. लेकिन वे इस पर खरे नहीं उतर सके. अब ऐसे में कहा जा रहा है कि उनकी जगह धोनी किसी दूसरे खिलाड़ी को बतौर कप्तान तैयार कर सकते हैं. इसमें ऋतुराज गायकवाड़ का नाम सबसे आगे है.

 

रवींद्र जडेजा आईपीएल 2022 में बल्ले और गेंद से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. उन्होंने 10 मैच में 116 रन बनाए. नाबाद 26 रन की सबसे बड़ी पारी खेली. इसके अलावा वे सिर्फ 5 विकेट ले सके. इकोनाॅमी 7.52 की रही. ओवरऑल आईपीएल के रिकॉर्ड को देखें, तो उन्होंने 210 मैच में 132 विकेट लिए हैं. 16 रन देकर 5 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. 2502 रन भी बनाए हैं.  2 अर्धशतक लगाया है.

Leave a Comment

close