लाइव मैच में 3 कैच ड्राप करने के बाद चीटिंग पर उतरे विराट कोहली, अंपायर ने कराया चुप तो बन गया मुँह, वीडियो वायरल

750

Virat Kohli: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच मीरपुर के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेल जा रहा है. मैच के तीसरे दिन भारत की स्थिति काफी मजबूत नजर आ रही है. बंगलादेशी टीम 73 रन की बढ़त बना चुकी है लेकिन अभी उनके सिर्फ 3 विकेट ही बाकि है तो उम्मीद की भारतीय टीम मैच में जीत दर्ज करेगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत यह टेस्ट मैच जीतना भारत के लिए बेहद अहम है और ऐसे में पारी के 52वें ओवर में कुछ ऐसा देखने को मिला जो कोहली फैंस को जरा भी पसंद नहीं आएगा.

जीत के लिए चीटिंग करने लगे Virat Kohli

टीम बंगलादेश भले ही दूसरी पारी में बढ़त बना चुकी है लेकिन सिर्फ 3 विकेट शेष रहने की वजह से टीम इंडिया मैच में काफी मजबूत माजर आ रही है. बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय गेंदबाज़ अच्छा प्रदर्शन कर रहे है लेकिन फील्डिंग में आज कुछ ऐसा देखने को मिला जिसने सभी को हैरान कर दिया. कोहली ने लगातार दो कैच छोड़ने बाद एक और कैच छोड़ दिया जो काफी आसान नज़र आ रहे थे.

इसके बाद जब कोहली को आलोचना का सामना करना पड़ा तो उन्होंने 52वें ओवर की आखरी गेंद पर नुरुल हसन को आउट करने के लिए चीटिंग की पर वो सफल नहीं हो पाएँ. हुआ कुछ यूँ की गेंद नुरुल के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप की तरफ गयी. कोहली ने गेंद को एक टप्पा लगने के बाद पकड़ा पर उन्होंने अंपायर से कैच की अपील की. थर्ड अंपायर ने रीप्ले में साफ़ तौर पर उन्हें गलत साबित करते हुए नॉट आउट का फैसला लिया.

वायरल वीडियो

कुछ ऐसा रहा है अभी तक मुकाबला

बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मोमिनुल हक़ की शानदार पारी की बदौलत 227 रन का स्कोर खड़ा किया. नियमित अंतराल पर विकेट गिरने की वजह से टीम की बल्लेबाज़ी काफी बिखरी नजर आई. भारतीय टीम ने भी अच्छी शुरुआत करते हुए मैच के दूसरे दिन शानदार अच्छी बल्लेबाजी की. पंत और अय्यर की शतकीय साझेदारी के चलते टीम इंडिया ने 314 रन का बड़ा स्कोर बना कर 87 रन की बढ़त हासिल की.

बंगलादेशी बल्लेबाज़ दूसरी पारी में भी एक बार फिर से बिखरे नजर आये. टीम के सलामी बल्लेबाज़ी जाकिर हसन और लिटन दास के अच्छे योगदान के चलते टीम बढ़त हासिल करने में सफल हुई. लेख लिखे जानते तक बांग्लादेश की टीम 7 विकेट खोकर 174 रन बना चुकी है. लिटन दास और तस्कीन अहमद क्रीज़ पर टिके हुए है.